हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

गोहाना: अनाज मंडी में गेहूं का उठान नहीं होने पर व्यापारी ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

गोहाना की अनाज मंडी में व्यापारी ने गेहूं के उठान को लेकर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. व्यापारियों का कहना है कि अनाज मंडी में रुपये देकर गेहूं का उठान कराया जा रहा है. वहीं जो व्यापारी रुपये नहीं देता है. उनके गेहूं का उठान नहीं किया जा रहा है.

By

Published : May 22, 2020, 11:33 AM IST

Corruption in Gohana Grain Market
गोहाना की अनाज मंडी में व्यापारियों ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

सोनीपत: गोहाना की अनाज मंडी में गेहूं की उठान को लेकर व्यापारी ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. बताया जा रहा है कि अनाज मंडी में व्यापारियों द्वारा रुपये देकर गेहूं का उठान कराया जा रहा है. वहीं जो व्यापारी रुपये नहीं दे रहे हैं. उनके गेहूं का उठान नहीं किया जा रहा है.

व्यापारी का कहना है नियम अनुसार ही अनाज मंडी में गेहूं की लोडिंग होनी चाहिए. लेकिन अनाज मंडी में सोनू ठेकेदार का टेंडर छूटा है और वो रुपये लेकर ही लोडिंग करवाता है. कई बार इसकी शिकायत मंडी यूनियन को कर चुके हैं. लेकिन अभी कर ऐसे लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. जिसके चलते उनके हौसले बुलंद दिखाई दे रहे हैं.

व्यापारी नितिन गुप्ता का कहना है कि गेहूं की लोडिंग नियम के अनुसार ही होनी चाहिए. लेकिन वो जब भी गाड़ी वालों को फोन करते हैं तो वो 2 से 5 रुपये प्रति बोरी के हिसाब से एक्स्ट्रा रुपये मांगते हैं और कहते हैं कि गेहूं का तभी उठान किया जाएगा. नितिन गुप्ता का कहना है कि वो इसकी शिकायत कई बार कर चुके हैं. लेकिन अभी तक ऐसे लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

ये भी पढ़िए:शराब के बढ़े दामों पर पर बोले उप मुख्यमंत्री- सरकार निर्धारित नहीं करती रेट

बता दें कि प्रदेशभर की अनाज मंडियों में इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद भी प्रदेश सरकार और प्रशासन द्वारा ऐसे लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. जिसके चलते भ्रष्टाचार करने वाले लोगों के हौसले बुलंद दिखाई दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details