हरियाणा

haryana

खरखौदा के सामान्य अस्पताल में शुरू हुई कोरोना टेस्ट प्रक्रिया

By

Published : May 23, 2020, 11:36 AM IST

सोनीपत में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग तेज कर दी है. दूसरे राज्यों से आने वाले और रेड जोन में रह रहे लोगों की लगातार सैंपलिग कीं जा रही है.

corona test process started in kharkhoda civil hospital
corona test process started in kharkhoda civil hospital

सोनीपत:जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों के चलते स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है. जो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उन सभी की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है. इसके साथ ही दूसरे राज्यों से आए लोग और रेड जोन में रहे लोगों की सैंपलिंग तेज कर दी है. इन सभी के सैंपल लेकर खानपुर मेडिकल कॉलेज गोहाना भेजे जा रहे हैं. इस बात की जनाकारी नोडल अधिकारी नितिन फलस्वाल ने दी.

मीडिया से बात करते हुए फलस्वाल ने बताया कि जो लोग बाहर से आए हुए हैं, फिर चाहे वो ड्राइवर, पुलिसकर्मी, गर्भवती महिलाएं, एचआईवी से ग्रसित और टीबी जैसी बीमारी हो, उन सभी के सैंपल लिए जाएंगे और खानपुर अस्पताल गोहाना में भेजे जाएंगे. जबतक कोरोना का प्रकोप जारी रहेगा, खरखौदा के सामान्य अस्पताल में इन ऐसे लोगों के सैंपल की जांच की जाएगी.

ये भी पढे़ं:-पाकिस्तान विमान हादसे में 98 लोगों की मौत, इमरान और पीएम मोदी ने जताया दुख

आपको बता दे कि जिला सोनीपत में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या लगभग 150 के करीब पहुंच गई है. ये संख्या लातार बढ़ रही है. पिछले 10 दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ज्यादा बढ़ी है. गुरुग्राम और फरीदाबाद के प्रदेश में सबसे ज्यादा मरीज सोनीपत में हैं. इनमें करीब 100 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details