हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 10, 2020, 3:29 PM IST

ETV Bharat / state

बुढ़ापा पेंशन वृद्धि पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, कहा- नहीं निभाया विधवा-विकलांगों से किया वादा

हरियाणा सरकार की ओर से बुढ़ापा पेंशन में 250 रुपये की वृद्धि की गई है, लेकिन इस वृद्धि के बाद सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है.

congress meeting on increased old age pension
बुढ़ापा पेंशन वृद्धि पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा

सोनीपत: हरियाणा सरकार ने नए साल से बुढ़ापा पेंशन में ढाई सौ रुपये का इजाफा किया है, लेकिन अब सरकार इस पेंशन वृद्धि के बाद विपक्ष के निशाना पर आ गई है. गोहाना में बढ़ी पेंशन के विरोध में कांग्रेस की ओर से बैठक का आयोजन किया गया.

बुढ़ापा पेंशन को लेकर बैठक
कांग्रेस के पूर्व किसान और मजदूर नेता अनिल निंबडिया के नेतृत्व में बैठक का आयोजन किया गया. बैठक का मुख्य एजेंडा था हरियाणा में मुख्यमंत्री की ओर से नए साल पर बढ़ाई हुई पेंशन. बैठक के बाद कांग्रेस नेताओं से सरकार पर बूढ़े और विधवा महिलाओं की अनदेखी का आरोप लगाया.

गोहाना में कांग्रेस की बैठक

कांग्रेस ने खोला बीजेपी के खिलाफ मोर्चा
मीडिया से बात करते हुए अनिल निंबडिया ने कहा कि बीजेपी ने सत्ता पर दोबारा काबिज होने से पहले ये वादा किया था कि बुढ़ापा पेंसन मे 36 सौ रुपये की वृद्धि की जाएगी, लेकिन ढाई सौ रुपये बढ़ाकर सरकार ने गरीब, विधवा और बुजुर्गों का अपमान किया है.

ये भी पढ़िए:दीपिका हैं व्यापारी, जहां माल बिकता है वहां चली जाती हैं- गृह मंत्री अनिल विज

अनिल निंबडिया ने कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला अपनी जुबान पर रहकर 5100 रुपये पेंशन करें, नहीं तो वो लोग सड़कों पर उतर जाएंगे. जिसकी जिम्मेदारी सिर्फ और सिर्फ सरकार की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details