हरियाणा

haryana

विपक्ष अब मुझे कहता है राजनीति का खिलाड़ी- मुख्यमंत्री मनोहर लाल

By

Published : Oct 12, 2019, 11:51 PM IST

सीएम मनोहर लाल बरोदा में योगेश्वर दत्त के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे. यहां सीएम ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. सीएम ने अपने आप को राजनीति का खिलाड़ी बताया.

cm manohar lal rally in sonipat

सोनीपत:विधानसभा चुनावों के मद्देनजर हरियाणा में तमाम राजनीतिक दलों की ताबड़तोड़ रैलियों का दौर शुरू हो गया है. शनिवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बरोदा विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी योगेश्वर दत्त के पक्ष में जनसभा संबोधित की. इस दौरान सीएम ने विरोधी दलों को रावण रूपी बताते हुए कहा कि जो सामने रावण खड़े हैं उन्हें खत्म कर दो. इस दौरान सीएम ने लोगों से योगेश्वर दत्त को भारी बहुमत से जिताने की अपील भी की

'हम हैं राजनीति के खिलाड़ी'
बरोदा विधानसभा में पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेस पर जमकर हमले बोले. मुख्यमंत्री ने कहा कि साल 2014 में पहली बार भारतीय जनता पार्टी ने पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई थी. तब लोग कहते थे कि यह लोग नए हैं और सरकार शायद ही चला पाएंगे. कुछ लोगों ने तो उन्हें अनाड़ी तक कह दिया था, लेकिन हमने ढाई करोड़ लोगों की सेवा की है. अब विपक्ष के सभी लोग धराशाई हो गए हैं और वे लोग आज मुझे राजनीति का खिलाड़ी कहने लगे हैं.

लोगों ने चुनाव से पहले घोषित की सरकार
मुख्यमंत्री ने कहा हरियाणा में कभी ऐसा नहीं हुआ कि 6 महीने पहले ही हरियाणा के लोगों ने बीजेपी की सरकार बनाने की बात कह दी हो. लोगों ने तो अप्रेल माह में ही बीजेपी की सरकार बनाने की बात कह दी थी.

रणदीप सुरजेवाला पर सीएम का तंज
जींद उपचुनाव पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी पार्टियों ने अपने बड़े-बड़े नेता जींद उपचुनाव में उतार दिए थे. राजनीति के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब कोई मौजूदा विधायक उपचुनाव लड़ा हो. कांग्रेस ने अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के दाएं हाथ माने जाने वाले रणदीप सुरजेवाला को मैदान में उतारा था. ऐसा कांग्रेस ने बीजेपी को रोकने के लिए किया था, लेकिन जींद की जनता ने उन्हें हराकर वापस कैथल भेज दिया.

'जिसने खाया है उसका भी निकाल लेंगे'
इस दौरान मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार पर बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 'ना तो मैं खाऊंगा और ना ही खाने दूंगा', लेकिन हमने इसमें एक कदम और आगे बढ़ाते हुए यह जोड़ दिया कि 'जिसने खाया है उसका भी निकाल लेंगे'. सीएम ने कहा कि भ्रष्टाचार बहुत था, नौकरियां बेची जाती थी, लेकिन हमने योग्यता के आधार पर नौकरियां दी.

'हम किसके लिए घर भरेंगे'
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और खुद का उदाहरण देते हुए कहा कि हम लोग भ्रष्टाचार करके किसके लिए अपना घर भरेंगे? हम ईमानदारी से काम करेंगे पहले के लोग अपना और अपने परिवार का घर भरते थे, लेकिन मोदी ने किसके लिए घर भरना है?, योगी ने किसके लिए घर भरना? और मुझे किसके लिए घर भरना है? हमने तो पूरे देश की ढाई करोड़ जनता का घर भरना है.

ये भी पढे़ं:-तिगांव में मुख्यमंत्री का दावा, कांग्रेसी विधायक ललित नागर को विकास के लिए दिए 5 करोड़

मैदान में खड़े रावण को खत्म कर दो
अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने अधिकतर निशाना कांग्रेस पार्टी पर ही साधा. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि इस देश में सदियों से न्याय और अन्याय की लड़ाई चल रही है. ईमानदारी और बेईमानी की लड़ाई चल रही है. मुख्यमंत्री ने विपक्ष को रावण रूपी कहते हुए कहा कि 5 साल बाद चुनाव आए हैं और जो सामने रावण खड़े हैं उन्हें खत्म कर दो, इनके पल्ले कुछ भी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details