हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

एसडीएम ने किया डीसी की सरकारी गाड़ी का चालान

एसडीएम प्रशांत ने डीसी के ड्राइवर के सीट बेल्ट ना लगाने पर सरकारी गाड़ी का चालान कर दिया, साथ ही एसडीएम ऑफिस के कर्मियों द्वारा ट्रैफिक नियमों का उलंघन करने पर भी चालान किए.

By

Published : Feb 6, 2019, 9:58 AM IST

Updated : Feb 6, 2019, 2:01 PM IST

डीसी की सरकारी गाड़ी का चालान

सोनीपत: लघु सचिवालय के प्रवेश द्वार पर एसडीएम ने जोरदार अभियान चलाते हुए लगभग 80 वाहन चालकों के चालान किए. इस कार्रवाई में उन्होंने किसी की सिफारिश नहींं मानी. यातायात नियमों की उल्लंघना करने वाले हर वाहन चालक का उन्होंने खुद खड़े रहकर चालान कराया.

डीसी की सरकारी गाड़ी का चालान


एसडीएम प्रशांत पंवार ने स्पष्ट संदेश दिया कि कानून सबके लिए समान हैं. सरकारी विभाग की कोई गाड़ी हो अथवा किसी प्रभावशाली व्यक्ति की लगजरी गाड़ी हो या फिर किसी आम जनमानस की गाड़ी हो, चालान की कार्रवाई से कोई नहीं बच सकेगा. इस दौरान उन्होंने पुलिस व विभागीय अधिकारियों के साथ-साथ आम जनमानस, पत्रकारों और अधिवक्ताओं के चालान भी किए.


एसडीएम प्रशांत पंवार ने कहा बिना हेलमेट पहने दो पहिया वाहन और बिना सीट बेल्ट के गाड़ी न चलाएं. उन्होने कार चालकों को रूकवाकर उनकी सीट बैल्ट की जांच की. जिस किसी भी वाहन चालक ने सीट बैल्ट नहीं लगा रखी थी उनका मौके पर ही तुरंत चालान कराया. इस कार्रवाई में पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी भी नहीं छोड़े गए. आधा घंटे में बिना किसी की सिफारिश सुने 80 से भी ज्यादा चालान किए.


एसडीएम प्रशांत पंवार ने बताया कि यह सड़क सुरक्षा सप्ताह चल रहा जिसके तहत पुलिस अलग-अलग तरीकों से जनता को जागरूक करने का काम कर रही है. दिन के हिसाब से पुलिस कदम उठा रही है.

Last Updated : Feb 6, 2019, 2:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details