हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सोनीपत: किसान की हत्या मामले में बीजेपी का नेता भाई समेत गिरफ्तार

By

Published : Apr 17, 2021, 12:02 PM IST

Updated : Apr 17, 2021, 2:33 PM IST

bjp-leader-arrested-along-with-brother-in-case-of-farmer-murder-in-sonipat
किसान की हत्या मामले में बीजेपी का नेता भाई समेत गिरफ्तार

11:57 April 17

किसान की हत्या मामले में बीजेपी का नेता भाई समेत गिरफ्तार

सोनीपत: सीमा विवाद में यूपी और हरियाणा के किसानों के बीच हुए खूनी संघर्ष में बागपत के जिला बहलोलपुर के किसान की मौत हो गई थी. गोली मारने का आरोप सोनीपत के गांव खुर्मपुर के किसानों पर लगा है. मामले में पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर खुर्मपुर निवासी बीजेपी के जिला पार्षद नंदकिशोर चौहान समेत 17 लोगों के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें- यूपी-हरियाणा सीमा विवाद: फिर हुई किसानों के बीच 'खूनी जंग', दोनों ओर से चली गोलियां, एक की मौत

पुलिस ने मामले में जिला पार्षद नंद किशोर चौहान और उनके चचेरे भाई मनोज को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मौके से दो बुलेट प्रूफ ट्रैक्टर को भी कब्जे में लिया है.

बागपत जिले नंगला बहलोलपुर गांव निवासी मुकेश ने कुंडली थाना पुलिस को बताया कि उनकी यमुना पार सोनीपत क्षेत्र के गांव खुर्मपुर के पास जमीन है. उस जमीन पर खुर्मपुर का नंदकिशोर और अन्य अपना हक जताते हैं. उस जमीन पर मुकेश ने गेहूं और सरसों की फसल उगा रखी है. मुकेश ने फसल काटने को लेकर सोनीपत के डीसी को गुहार लगाई थी.

जमीन को लेकर है रंजिश

जिनके आदेश पर वीरवार को पुलिस सुरक्षा में मुकेश ने गेहूं की करीब 25 एकड़ फसल की कटाई की थी. जिसे लेकर नंद किशोर और अन्य ग्रामीण उनसे रंजिश रखे थे. शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे मुकेश तथा उसका भाई अनिल कुमार गांव के कई लोगों के साथ अपनी सरसों की फसल उठाने आए थे. इसी दौरान खुर्मपुर के नंदकिशोर चौहान, उसके भाई राजकुमार, चचेरे भाई मनोज तथा अन्य ने उन पर हमला कर दिया. और उन्हें ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया गया.

मुकेश के मुताबिक आरोपी बुलेटप्रूफ ट्रैक्टर लेकर आए थे. इसी दौरान भाजपा के जिला पार्षद नंदकिशोर चौहान ने फायरिंग कर दी. गोली लगने से मुकेश का भाई अनिल गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे बहालगढ़ रोड स्थित निजी अस्पताल में लेकर आया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें- यमुनापार यूपी के किसानों से रहती है दुश्मनी, हरियाणा के किसान ने बनाया बुलेट प्रूफ ट्रैक्टर

बता दें कि हरियाणा के खुर्मपुर और यूपी के नंगला बहलालपुर गांव के किसानों के बीच वर्ष 1993 से 254 एकड़ जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा है. खुर्मपुर गांव के किसान मनोज और धर्मेंद्र पर वर्ष 2020 में यूपी के नंगला बहलालपुर गांव के किसानों ने गोलियां चलाई थी. इस मामले में भी मुकदमा दर्ज है. इसके बाद कई बार झगड़ा हो चुका है.

Last Updated : Apr 17, 2021, 2:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details