हरियाणा

haryana

केंद्र के कृषि अध्यादेश के खिलाफ गोहाना में निकाली गई ट्रैक्टर रैली

By

Published : Jul 20, 2020, 5:05 PM IST

सोमवार को पूरे हरियाणा में किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. किसानों का कहना है कि केंद्र के कृषि अध्यादेश किसानों और आढ़तियों के लिए सही नहीं हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों को आंदोलन करने पर मजबूर न करे.

bhartiya kisaan union protest againt agriculture ordinance in gohana
bhartiya kisaan union protest againt agriculture ordinance in gohana

सोनीपत: हरियाणा में सोमवार को भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले भारत सरकार और हरियाणा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया. गोहाना में भी भारतीय किसान यूनियन के उपाध्यक्ष के नेतृत्व में भैंसवान चौक से ट्रैक्टरों पर काले झंडे लगाकर एसडीएम कार्यालय तक किसान पहुंचे और भारत सरकार और हरियाणा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

केंद्र के कृषि अध्यादेश के खिलाफ गोहाना में निकाली गई ट्रैक्टर रैली, देखें वीडियो

भारतीय किसान यूनियन के उपाध्यक्ष सत्यवान नरवाल का कहना है आज हरियाणा और पंजाब के किसान सड़कों पर उतर चुके हैं. उन्होंने कहा कि सरकार जो तीन अध्यादेश लेकर आई है उनके विरोध में किसान मजदूर उतरे हैं. सत्यवान नरवाल का कहना है कि भारत सरकार सभी मंडियों में एमएसपी पर बिक्री खत्म करने जा रही है. इसी के विरोध में ट्रैक्टर यात्रा निकाली गई है.

ये भी पढ़ें-'केंद्र सरकार के नए अध्यादेश को लेकर कुछ लोग किसानों को गुमराह कर रहे हैं'

उन्होंने कहा कि अगर केंद्र और राज्य सरकार हमारी बातें नहीं मानती तो आने वाले समय में सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि किसान सरकार से आमने-सामने की लड़ाई लड़ने को भी तैयार है.

प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसानों की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो बरोदा उप चुनाव में वो बीजेपी उम्मीदवार की जमानत जब्त कर देंगे. गौरतलब है कि केंद्र के तीन कृषि अध्यादेशों को लेकर किसानों और आढ़तियों में रोष पनप रहा है. उनका कहना है कि सरकार किसानों और आढ़तियों के भाईचारे को समाप्त करने की कोशिश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details