हरियाणा

haryana

गोहाना पुलिस हत्याकांड: आरोपियों ने बताया कि 29 जून की रात को क्या हुआ था?

By

Published : Jul 10, 2020, 8:55 PM IST

बुटाना चौकी के दो पुलिसकर्मियों की हत्या के दौरान आरोपी विकास और नीरज के कपड़े भी खून से सन गए थे. रात में कार से भागने के दौरान आरोपियों ने खून से सनी शर्ट उतारकर कार में नीचे रख ली थी, जिससे रास्ते में कहीं पुलिस के मिलने पर वो पकड़े न जाएं. ये बात आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताई है.

sonipat police
sonipat police

सोनीपत:सीआइए-2 की टीम गोहाना पुलिस हत्याकांड में आरोपी विकास और नीरज को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. विकास ने पूछताछ में बताया कि पुलिसकर्मियों की हत्या में उसने सिपाही रविद्र के हाथ पीछे की ओर मोड़कर पकड़ लिए थे. उन्होंने बताया कि उसका साथी अमित सामने की ओर से चाकू से वार कर रहा था. चाकुओं के वार से रविद्र खूब छटपटाया. उसने छूटने का प्रयास किया और रविद्र ने पीछे की ओर पैर घुमाकर लात मारने का प्रयास किया. तब आशा ने उसकी टांग पकड़ ली थी.

विकास ने सिपाही की कमर पर पीछे से अपने घुटने से कई वार किए, जिससे वो जमीन पर गिर गया था. उस दौरान विकास के कपड़े खून से सन गए थे. भागने के दौरान वो गोहाना के पास कार से उतर गया था. उसने अपने एक परिचित को बुलाया और उसके साथ मोटरसाइकिल पर रोहतक जिले के गांव कलानौर चला गया.

ये भी पढ़ें-गोहाना पुलिस मर्डर: आरोपी युवती के घर से पुलिस को मिला मृतक सिपाही का मोबाइल

कलानौर में विकास का ननिहाल है. उसने नाना के घर जाकर अपने खून से सने कपड़े बदल लिए और साफ कपड़े पहने. सुबह होने पर वो जींद चला गया. उसने अपने ननिहाल में घटना की जानकारी दे दी थी. वारदात के समय नीरज ने एसपीओ कप्तान सिंह को पकड़ा हुआ था. उसके कपड़े भी खून से सन गए थे.

सीआइए की टीम उसके कपड़ों को बरामद करने निकली हुई है. एसआई बिजेंद्र सिंह ने बताया कि विकास के खून से सने कपड़े उसके नाना के घर से बरामद कर लिए हैं. नीरज के कपड़े बरामद करने के लिए टीम गई हुई है. आरोपियों से सघन पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि ये शातिर अपराधी हैं और हत्या के समय ये जरा भी विचलित नहीं हुए थे.

क्या है मामला ?

गौरतलब है कि बीते सोमवार यानि 29 जून की रात सोनीपत के गोहाना में गश्त के दौरान दो पुलिस कर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. दोनों पुलिसकर्मी बरोदा थाना के अंतर्गत आने वाली बुटाना चौकी में तैनात थे. वहीं मंगलवार देर रात सोनीपत पुलिस को सूचना मिली कि इस घटना से संबंधित कुछ बदमाश जींद में छुपे हैं. जिसके बाद दबिश देने गई सोनीपत पुलिस पर बदमाशों ने हमला किया. जिसके बाद पुलिस ने भी बदमाशों पर फायरिंग की. इस दौरान एक बदमाश अमित ढेर हो गया, जबकि 1 बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details