हरियाणा

haryana

LOCKDOWN: गोहाना की एक मिठाई की दुकान पर मिला एक क्विंटल ताजा मावा

By

Published : Apr 10, 2020, 4:33 PM IST

Updated : Apr 21, 2020, 12:07 PM IST

गोहाना में लॉकडाउन के दौरान फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने मेन बाजार में कई मिठाई की दुकानों की जांच की. एक दुकान में एक क्विंटल ताजा मावा मिला. पढ़ें पूरी खबर...

1 quintal of fresh mawa found at a Gohana sweet shop
1 quintal of fresh mawa found at a Gohana sweet shop

सोनीपत: लॉकडाउन के दौरान गोहाना मेन बाजार में स्थित मिठाइयों में एक दुकान में मावा तैयार किया जा रहा था. जिला फूड सेफ्टी अधिकारी के नेतृत्व में टीम ने दुकानों की जांच की तो फ्रीज में 1 क्विंटल से अधिक माल रखा हुआ मिला.

पूछताछ करने पर दुकानदार ने बताया कि 1 दिन पहले ही मावा तैयार कराया था. फूड सेफ्टी अधिकारी ने दुकानदार को निर्देश दिया कि मावा खराब नहीं होने पर शपथ पत्र देकर मावा साझी रसोई में भेज देना.

गोहाना की एक मिठाई की दुकान पर मिला एक क्विंटल ताजा मावा, देखें वीडिये

डीसी के आदेशों पर दुकान में खुले में रखी मिठाई को नष्ट करने के लिए कमेटी गठित की गई. जिसमें जिला फूड सेफ्टी अधिकारी श्यामलाल महिपाल और नगर परिषद के बीआईओ योगेश की टीम ने दोपहर को मेन बाजार स्थित सिविल रोड वारा चौक पर मिठाइयों की दुकान खुलवाकर जांच की.

जिला फूड सेफ्टी अधिकारी ने बताया कि मावा 2 दिन में ही खराब हो जाता है, लेकिन ये एक दिन पहले बनाया गया है और फ्रिज में रखा हुआ है, इसलिए दुकानदार से शपथ पत्र लेकर इसको गोहाना में चल रही सामाजिक रसोई में भेज दिया जाएगा .

Last Updated : Apr 21, 2020, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details