हरियाणा

haryana

श्रम कानूनों के खिलाफ सिरसा के लघु सचिवालय में श्रमिकों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Oct 28, 2020, 2:24 PM IST

सिरसा में श्रम कानूनों के खिलाफ श्रमिकों ने आंशिक धरना दिया. इस दौरान श्रमिकों ने सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी.

workers protest against labor laws in sirsa
श्रम कानूनों के खिलाफ सिरसा के लघु सचिवालय में श्रमिकों ने किया प्रदर्शन

सिरसा:जिला लघुसचिवालय में भारतीय मजदूर संघ हरियाणा के कर्मचारियों ने धरना दिया. जिसमें ऐलनाबाद, रानियां, कालांवाली और डबवाली ब्लॉक के कर्मचारी भी मौजूद रहे. भारतीय मजदूर संघ ने श्रम कानूनों के विरोध में बुधवार को पूरे प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया.

श्रम कानूनों के खिलाफ सिरसा के लघु सचिवालय में श्रमिकों ने किया प्रदर्शन

मजदूर संघ के जिला मंत्री नंदन गाडियाल ने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कोरोना की आड़ में, जो 44 श्रम कानून थे उन्हें तोड़ कर बिना मजदूर संगठनों से बात करके उसे 4 कानून में तब्दील कर दिया गया. जिससे ट्रेड यूनियन व श्रमिक मजदूरों के साथ धोखा है. इन श्रम कानूनों में श्रमिकों के सारे अधिकार छीन लिए गए हैं. जो बड़े घराने जैसे कारखाने और मील वाले मजदूरों का शोषण करेंगे. जो कि मजदूर संघ कतई सहन नही करेगा.

मजदूर संघ के जिला मंत्री ने कहा भारत का सबसे बड़ा मजदूर संघ वह इन काननों को लागू नहीं होने देगा. चाहे मजदूर संघ को कितना बड़ा आंदोलन क्यों न करना पड़े. उन्होंने कहा आज केवल आंशिक धरना लगाया है. इसके बाद जो कार्यकारिणी निर्णय लेगी उस के अनुरूप रणनीति बनाई जाएगी.

ये भी पढ़ें:निकिता हत्याकांड की जांच के लिए पीड़िता के घर पहुंची SIT

ABOUT THE AUTHOR

...view details