हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सिरसा: उफान पर बह रही घग्गर नदी, कई इलाकों में फसलें जलमग्न

लगातार हो रही बारिश से घग्गर नदी का जलस्तर बढ़ता जा रहा है. जिसके चलते ग्रामीणों की चिंता बढ़ती जा रही है. ग्रामीण खुद बांधों को मजबूत करने में लगे हैं.

By

Published : Jul 20, 2019, 2:50 PM IST

Updated : Jul 20, 2019, 4:35 PM IST

पानी से किसानों की फसल हुई जलमग्न

सिरस: घग्गर नदी उफान पर बह रही है. नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. बढ़ते जलस्तर से किसानों और घग्गर नदी से सटे गांव के लोगों की चिंता बढ़ती जा रही है. फिलहाल अभी सरकारी बांध तक पानी पहुंचा है.

क्लिक कर देखें वीडियो

सरकारी बांध न टूट जाए इसके लिए ग्रामीण लोग और प्रशासन बांध को मजबूत करने में जुटे हैं. जहां से बांध कमजोर लगता है, वहां पर मिट्टी के गट्टों से बांध को मजबूत किया जा रहा है. हालांकि कल छोटा बांध टूटने से जो फसल जलमग्न हुई थी, वो वैसे ही है. छोटा बांध टूटने से किसानों की सैकड़ों एकड़ फसल जलमग्न हो गई है.

घग्गर नदी के बढ़ते जलस्तर से आस-पास के गांवों के लोगों का जमावड़ा घग्गर नदी पर ही लगा हुआ है. घग्गर नदी के पास के गांवों के लोग खुद बांध को मजबूत करने में लगे हैं. गांव सहारणी और नेजाडेला के बीच बांध टूटने से सैकड़ों एकड़ फसल पानी में जलमग्न हो गई है.

ग्रामीण सरकारी बांध पर तैनात है. गांव नेजडेला और मल्लेवाला के ग्रामीण और किसानों का कहना है कि घग्गर का जलस्तर कल से बढ़ रहा है.गांव के लोग चिंतित है कि कहीं बढ़ते जलस्तर से बांध टूट ना जाए. इसी के चलते ग्रामीण बांध को मजबूत करने में लगे हैं.

Last Updated : Jul 20, 2019, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details