हरियाणा

haryana

प्रतिमा खंडित करने का मामला: कांग्रेस समेत अन्य वर्गों ने DC कार्यालय का किया घेराव, की ये मांग

By

Published : May 2, 2023, 9:54 PM IST

सिरसा में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा खंडित करने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. मंगलवार को कांग्रेस नेताओं समेत अन्य वर्गों के लोगों ने भी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

vandalism case in Sirsa Randhawa Village
सिरसा में प्रतिमा खंडित करने का मामला

सिरसा: सिरसा के गांव रंधावा में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा खंडित करने के आरोपियों की गिरफ्तारी न होने को लेकर कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कई वर्गों के लोगों ने मंगलवार को उपायुक्त कार्यालय के सामने पहुंचकर प्रदर्शन कर रोष व्यक्त किया. इस दौरान आरोपियों पर जल्द कार्रवाई करने की मांग भी की गई.

इस मौके पर सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. कांग्रेस नेताओं सहित लोगों ने सिरसा के डीसी ऑफिस का घेराव भी किया. धरनारत लोगों ने उपायुक्त पार्थ गुप्ता को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिए जाने की मांग की. उपायुक्त को ज्ञापन देने के बाद सभी ने एसपी उदय सिंह मीणा से भी मुलाकात की. एसपी ने आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिया.

रविन्द्र सिंह चौहान और सुभाष सिंह ने बताया कि 36 दिन पहले उनके गांव रंधावा में कुछ असामाजिक तत्वों ने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा खंडित कर दी थी. जिसकी शिकायत पुलिस को ग्रामीणों द्वारा की गई थी. लेकिन आज 36 दिन बीतने के बावजूद भी पुलिस आरोपियों की गिरफ़्तारी नहीं कर पाई है. आरोपियों के खिलाफ पुलिस प्रशासन से जल्द से जल्द तुरंत कार्रवाई की मांग की है.

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने ज्ञापन सौंपकर मामले में तुरंत कड़ी कार्रवाई की मांग की है. उपायुक्त को ज्ञापन देने के बाद सभी ने एसपी उदय सिंह मीणा से भी मुलाकात की. एसपी ने आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें:Climate change : बिगड़ रहा मौसम का मिजाज, चिंता का कारण बन रहीं हीटवेव

ABOUT THE AUTHOR

...view details