हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सिरसा: आढ़तियों और मजदूरों को पुलिस ने पिपली महारैली में जाने से रोका

सिरसा के आढ़तियों और मजदूरों को पुलिस ने कुरुक्षेत्र के पिपली में होने वाली महारैली में नहीं जाने दिया. नाकेबंदी कर आढ़तियों और मजदूरों को रोक लिया गया. जिसके बाद आढ़तियों और मजदूरों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए गिरफ्तारियां दी.

By

Published : Sep 10, 2020, 2:33 PM IST

traders and workers protest in sirsa
आढ़तियों और मजदूरों ने दी गिरफ्तारियां

सिरसा: कुरुक्षेत्र के पिपली में आयोजित होने वाली महारैली में सिरसा के आढ़तियों और मजदूरों को नहीं जाने दिया गया. वीरवार सुबह ही नाकेबंदी कर आढ़तियों और मजदूरों को मंडी में ही रोक लिया गया.

वहीं महारैली में नहीं जाने देने को लेकर आढ़तियों और मजदूरों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ अनाज मंडी में जमकर नारेबाजी की और अपनी गिरफ्तारी देकर रोष जताया. आढ़तियों ने हरियाणा सरकार पर तानाशाही करने का आरोप लगाया है.

आढ़तियों और मजदूरों ने दी गिरफ्तारियां

आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान हरदीप सिंह सरकारिया ने बताया कि आज किसान, मजदूर और आढ़तियों के मुद्दों को लेकर पीपली में महारैली रखी गई थी. जिसमें हरियाणा के हजारों आढ़ती, किसान और मजदूरों को इकट्ठा होकर सरकार के खिलाफ हल्ला बोलना था.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कृषि पर आधारित तीन अध्यादेशों को लागू करने के बाद आढ़तियों, मजदूरों और किसानों का रिश्ता खत्म हो जाएगा. जिसे कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने बताया कि सिरसा पुलिस आज उन्हें महारैली में नहीं जाने दिया. जिसके बाद उन्होंने अपने साथियों के साथ गिरफ्तारियां दी हैं.

ये भी पढ़ें: लड़कियों की शादी की उम्र पर बहस, शहरी महिलाओं ने की फैसले की तारीफ

ABOUT THE AUTHOR

...view details