हरियाणा

haryana

सिरसा: सोमवार को मिले तीन नए कोरोना केस, पुलिसकर्मी भी मिला संक्रमित

By

Published : Jun 22, 2020, 6:30 PM IST

सिरसा जिले में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. जिले में हर रोज कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं. सोमवार को जिले में तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इनमें एक हरियाणा पुलिस का जवान भी शामिल है.

sirsa corona update
sirsa corona update

सिरसा: जिले में कोविड-19 के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. सोमवार को सिरसा में तीन नए मरीजों की पुष्टि हुई है. जिले में लगातार मिल रहे कोरोना मरीजों के कारण स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं भी कम नहीं हो रही हैं. इन नए मामलों के सामने आने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 86 हो गया है. जिनमें से 21 केस अभी एक्टिव हैं.

सोमवार को मिले तीन नए मरीज

सिरसा में सोमवार को मिले नए मामलों में एक पुलिसकर्मी, एक युवती और बच्चा शामिल है. संक्रमित पुलिसकर्मी फरीदाबाद से है, वहीं युवती दिल्ली से लौटी है जबकि 14 वर्षीय बच्चा गांव अहमदपुर दारेवाला में एक अन्य संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में रहा है. तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें नागरिक अस्पताल में भर्ती किया गया है. ये जानकारी सिविल सर्जन डॉ. सुरेन्द्र नैन ने दी.

उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मी फरीदाबाद से गांव फतेहपुरिया लौटा था जबकि 24 वर्षीय युवती दिल्ली से सिरसा लौटी थी. जिले में आने पर दोनों के सैंपल जांच के लिए गए थे. वहीं गांव अहमदपुर दारेवाला में संक्रमित मिले व्यक्ति के संपर्क में रहे लोगों के सैंपल भी जांच के लिए गए थे जिनमें से एक 14 वर्षीय बच्चे की संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. सीएमओ ने बताया कि तीनों को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में भर्ती किया गया है. सिरसा में अब एक्टिव केसों की संख्या 21 हो गई है. वहीं सिरसा में अब तक कुल 86 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं जिनमें से 65 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं. शेष का नागरिक अस्पताल में उपचार चल रहा है.

नागरिक अस्पताल का ब्लड बैंक शुरू

इसके अलावा पिछले एक सप्ताह से बंद नागरिक अस्पताल के ब्लड बैंक को आज से फिर से शुरू कर दिया गया है. एक सप्ताह की क्वारंटाइन अवधि पूरी होने के बाद आज से स्टाफ ड्यूटी पर लौट आया. ब्लड बैंक को सैनिटाइज करने के बाद सभी सुविधाओं को पुन: बहाल कर दिया गया है. इससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है. डॉ. सुरेन्द्र नैन ने बताया कि ब्लड बैंक कर्मी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जरूरी कदम उठाए गए थे. अब कर्मचारियों का एक सप्ताह का क्वारंटाइन पीरियड पूरा होने के बाद ब्लड बैंक की सेवाएं फिर से बहाल कर दी गई हैं.

बता दें कि, पिछले सप्ताह ब्लड बैंक के एक कर्मचारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. स्वास्थ्य विभाग ने जरूरी कदम उठाते हुए पूरे स्टाफ को एक सप्ताह के लिए होम क्वारंटाइन कर दिया था और ब्लड बैंक को बंद करवा दिया था. इसके बाद ब्लड बैंक को सैनिटाइज किया गया और संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए गए. ये भी सुनिश्चित किया गया कि स्टाफ के अन्य सदस्य संक्रमण की चपेट में न आए. राहत की बात यह रही कि एक सप्ताह की इस अवधि में किसी भी कर्मचारी में संक्रमण का प्रभाव नहीं दिखा और संक्रमित कर्मचारी भी स्वस्थ हो गया.

प्रदेश में कोरोना की स्थिति

गौरतलब है कि हरियाणा में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अनलॉक-1 के बाद से ही हरियाणा में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. रविवार को प्रदेश में जहां 412 नए कोरोना मामले सामने आए थे. वहीं सोमवार को दोपहर तक 74 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. नए केस सामने आने के बाद हरियाणा में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 10709 पहुंच गया है. वहीं एक्टिव केस 4991 हो गए हैं. वहीं हरियाणा में कोरोना से मरने वालों की संख्या 161 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों से घर में रहने और जरूरी काम के लिए बाहर निकलने पर मास्क पहनने की अपील कर रहा है.

ये भी पढ़ें-चंडीगढ़: पार्किंग कर्मियों को 4 महीनों से नहीं मिली सैलरी, खाने के लिए भी नहीं बचे पैसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details