हरियाणा

haryana

कल से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र को मिलजुलकर चलाएंगे - सुनीता दुग्गल

By

Published : Nov 3, 2019, 4:37 PM IST

सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि सोमवार से हरियाणा विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई कि सब मिलजुल कर सरकार चलाएंगे.

sunita duggal comment on haryana assembly session

सिरसा: सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल का कहना है कि सोमवार से हरियाणा विधानसभा का तीन दिन का सत्र शुरू हो रहा है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि प्रदेश की सरकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में चलेगी और प्रदेश का विकास होगा.

सरकार सुचारू रूप से चलेगी

सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि सोमवार से हरियाणा विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई कि सब मिलजुल कर सरकार चलाएंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में सरकार सुचारू रूप से चलेगी और हरियाणा फिर से तरक्की के रास्ते पर चलेगा.

सीएम और डिप्टी सीएम के नेतृत्व में सरकार सूचारू रूप से चलेगी, देखें वीडियो

हमारा मत प्रतिशत बढ़ा

विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रदर्शन पर बात करते हुए सुनीता दुग्गल ने कहा कि बेशक चुनाव में उनकी सीटों में कमी आयी है इस पर बीजेपी के नेताओं ने बैठक कर मंथन भी किया है. उन्होंने कहा कि चुनाव में बीजेपी का वोट प्रतिशत बढ़ा है और लोगों में सरकार के प्रति विश्वाश बढ़ा है और अब सरकार जनता के हित के काम करेगी और आने वाले समय में बीजेपी बेहतर प्रदर्शन करेगी. वहीं उन्होंने कहा कि 18 नवंबर से संसद का सत्र शुरू हो रहा है. जो 50 बच्चों को सत्र की कार्यवाई दिखाने ले जाएंगी.

आपको बता दें कि हरियाणा की खट्टर सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला विधानसभा सत्र 4 नवंबर से शुरू होकर 6 नवंबर तक चलेगा.

पहले दिन होगा स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का चुनाव
4 से 6 नवंबर तक चलने वाले विधानसभा के सत्र के पहले दिन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे शुरू होगी. पहले दिन की शुरुआत कार्यकारी अध्यक्ष की तरफ से विधायकों को शपथ दिलाने के साथ होगी. जिसके बाद पहले दिन ही स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का चुनाव होगा.

दूसरे दिन होगा राज्यपाल का अभिभाषण
सत्र के दूसरे दिन 5 नवंबर को सत्र की शुरुआत सुबह 10:30 बजे होगी दूसरे दिन सत्र में राज्यपाल का अभिभाषण होगा. इसके पश्चात शोक प्रस्ताव रखे जाएंगे और दूसरे दिन के सत्र की समाप्ति तक राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा एवं धन्यवाद प्रस्ताव पास होगा.

6 नवंबर को अंतिम दिन
अंतिम दिन यानि 6 नवंबर को सत्र की कार्यवाही सुबह 10:00 बजे शुरू होगी जिसमें विधायी कार्य और अन्य कार्य किए जाएंगे जिसके बाद सदन की कार्यवाही को अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- करनाल में स्वागत के लिए भव्य प्रवेश द्वारों का निर्माण, बढ़ाएंगे कर्ण की नगरी की शान

ABOUT THE AUTHOR

...view details