हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी ने जारी की ऑफलाइन परीक्षा की डेट शीट, छात्रों ने कर दिया हंगामा

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा (Chaudhary Devi Lal university Sirsa) को कोविड नियमों के साथ खोल दिया गया है. विश्वविद्याल के खुलते ही छात्रों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.

By

Published : Jun 28, 2021, 12:25 PM IST

Updated : Jun 28, 2021, 12:49 PM IST

Students protest Sirsa
Students protest Sirsa

सिरसा: चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय (Chaudhary Devi Lal university Sirsa) काफी समय के बाद खुला है. कोविड-19 नियमों (covid guidelines) की पालना के साथ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने विद्यार्थियों को आने की छूट दी है. कॉलेज के छात्र छात्राओं ने यूनिवर्सिटी खुलते ही अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. विद्यार्थियों का कहना है कि लॉकडाउन के समय क्लासेज ऑनलाइन लगी थी, लेकिन छात्र और छात्राओं का कहना है कि हमारी ऑनलाइन क्लासेज भी टीचर्स के द्वारा बहाना बनाकर नहीं लगाई गई.

छात्रों का कहना है कि अब यूनिवर्सिटी ने एग्जाम की डेटशीट जारी कर दी है. केवल ऑफलाइन परीक्षा का ही उसमें ऑप्शन दिया गया है. ऑफलाइन परीक्षा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थी (Students protest offline exam Sirsa) जब यूनिवर्सिटी में पहुंचे तो उन्हें विश्वविद्यालय परिसर में घुसने की अनुमति नहीं दी गई. इसके बाद छात्रों ने नारेबाजी शुरू कर दी. तब जाकर यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों को अंदर आने दिया गया. नेशनल कॉलेज की छात्रा हरप्रीत कौर ने बताया कि कोविड-19 के चलते यूनिवर्सिटी बन्द कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें- 7 महीने से मोर्चे पर डटे हैं किसान, क्या इन रणनीतियों के आगे झुकेगी सरकार?

इस दौरान पढ़ाई को जारी रखने के लिए ऑनलाइन क्लासेज लगाई गई. छात्रों का आरोप है कि टीचर्स ऑनलाइन क्लास के समय या तो नेटवर्क इशू बताते थे, या फिर ये बोल कर क्लास नहीं लगाते थे कि उनकी तबीयत खराब है. छात्रों के मुताबिक ऐसे में हमारी पढ़ाई नहीं हुई है. अब जब यूनिवर्सिटी खुली है तो परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी गई है और उसमें भी केवल ऑफलाइन परीक्षा ही विद्यार्थी दे सकेंगे. जब पढ़ाई ऑनलाइन करवाई गई है तो ऑनलाइन परीक्षा का भी मेथड दिया जाना चाहिए. छात्रों ने कहा कि अगर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने हमारी मांगें नहीं मानी तो हम बड़ा आंदोलन करेंगे.

Last Updated : Jun 28, 2021, 12:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details