हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सिरसा: किसानों के समर्थन में आए नेशनल कॉलेज के छात्र

सिरसा के नेशनल कॉलेज के अनेक छात्रों ने दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों को अपना समर्थन दे दिया है. उन्होंने कहा कि हम भी एक किसान के बेटे हैं, इसलिए इन तीनों कृषि कानूनों का विरोध करते हैं.

students came in support of farmers
किसानों के समर्थन में आए नेशनल कॉलेज के अनेक छात्र

By

Published : Dec 15, 2020, 10:12 AM IST

सिरसा: दिल्ली आंदोलन कर रहे किसानों को जहां हर तरफ से समर्थन मिल रहा है. वही स्टूडेंट भी अब पीछे नहीं रह रहे हैं. सिरसा के नेशनल कॉलेज के अनेक छात्रों ने दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों को अपना समर्थन दे दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि जो नेता किसानों पर अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं वह इससे बाज आ जाए.

मीडिया से बातचीत करते हुए छात्र अंकित और विक्रम ने बताया कि स्टूडेंट ने आज किसानों को अपना समर्थन दिया है. केंद्र सरकार द्वारा लागू किए किए गए तीनों कृषि कानून किसान विरोधी हैं. इससे किसान बर्बाद हो जाएंगे.

किसानों के समर्थन में आए नेशनल कॉलेज के छात्र, देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि हम भी एक किसान के बेटे हैं इसलिए इन तीनों कृषि कानूनों का विरोध करते हैं. साथ ही दिल्ली आंदोलन में जुटे हुए किसानों का समर्थन भी करते हैं. वही छात्रों का कहना है की उनकी परीक्षा नजदीक होने के कारण वे दिल्ली तो नहीं जा सकते लेकिन सिरसा में ही किसानों को अपना समर्थन देते रहेंगे.

किसानों के आंदोलन का आज 20वां दिन

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 20वां दिन है. दिल्ली बॉर्डर पर किसान डटे हुए हैं. बता दें कि दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर सोमवार को करीब 32 किसान संगठनों के नेता केंद्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में एक दिन के लिए भूख हड़ताल पर बैठे और देश के अन्य हिस्सों में कई किसानों ने इन कानूनों के विरोध में प्रदर्शन किए.

ये भी पढ़ें-किसानों की मदद के लिए आगे आए सभी धर्मों के लोग, पानीपत में लगाया लंगर

ABOUT THE AUTHOR

...view details