हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सिरसा: बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम के खिलाफ रोडवेज कर्मचारियों का प्रदर्शन

करीब 20 दिन से हर रोज पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो रही है, जिससे आमजन और खासकर किसान पूरी तरह से परेशान है. इसी को देखते हुए रोडवेज कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया.

By

Published : Jun 26, 2020, 2:26 PM IST

sirsa roadways employees protest against rising petrol diesel prices
बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम के खिलाफ रोडवेज कर्मचारियों का प्रदर्शन

सिरसा: लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों के बढ़ने से जहां आम लोग परेशान हैं. वही इसके विरोध में शुक्रवार को सिरसा के रोडवेज डिपो में रोडवेज कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और रोष प्रदर्शन किया.

करीब 20 दिन से हर रोज पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो रही है. जिससे आमजन और खासकर किसान पूरी तरह से परेशान है. इसी को देखते हुए रोडवेज कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया और रोडवेज महाप्रबंधक को ज्ञापन भी सौंपा.

बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम के खिलाफ रोडवेज कर्मचारियों का प्रदर्शन

मीडिया से बात करते हुए कर्मचारियों ने कहा कि सरकार रोजाना पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर ट्रांसपोर्टेशन के काम को ठप कर रही है. वहीं किसानों को भी परेशान करने का काम कर रही है. कर्मचारियों ने बताया कि इसके विरोध में सिरसा रोडवेज डिपो समेत पूरे हरियाणा में प्रदर्शन किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम वापस नहीं लेती तो तालमेल कमेटी से आगे की रणनीति तय कर आंदोलन को तेज किया जाएगा.

ये भी पढ़िए:जींद: जाट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक और गैर शिक्षक स्टाफ को 9 महीने से नहीं मिला वेतन

गौरतलब है कि शुक्रवार को लगातार 20वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. ये इतिहास में पहली बार है जब राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल दोनों के भाव 80 रुपये प्रति लीटर पार कर गए हैं. पिछले 20 दिनों में डीजल की कीमत में 10.79 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है, जबकि पेट्रोल भी 8.87 रुपये महंगा हुआ है.

सात जून से लगातार बढ़े रहे तेल के दाम

सात जून से पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने बृहस्पतिवार तक लगातार 19 दिन डीजल कीमतों में बढ़ोतरी की है. इससे पहले 82 दिन तक कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई थी. 19 दिन में डीजल कीमतों में 10.63 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. वहीं 18 बार में पेट्रोल के दाम 8.66 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details