हरियाणा

haryana

सिरसा पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाया डोर-टू-डोर अभियान

By

Published : Mar 14, 2020, 5:08 PM IST

नशे पर अंकुश लगाने के लिए सिरसा पुलिस ने डोर-टू-डोर अभियान की शुरुआत की है. इसमें पुलिस घर-घर जाकर लोगों को नशे के प्रति जागरुक कर रही है. नशे पर अंकुश लगाने के लिए महिलाएं भी इस अभियान से जुड़ रही हैं. पढ़ें पूरी खबर...

sirsa police door to door campaign against drugs addiction
sirsa police door to door campaign against drugs addiction

सिरसा:बढ़ते नशे को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने इसके खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए अनोखी मुहिम शुरू की है. जिसके तहत महिला पुलिस गांव और शहर में नशे के खिलाफ डोर-टू-डोर जागरूकता अभियान चला रही है. इस अभियान के तहत महिला पुलिस की टीम महिलाओं को नशे के खिलाफ जागरूक कर रही हैं. इसके लिए सिरसा के एसपी डॉ. अरुण नेहरा 31 टीमें गठित की हैं.

पुलिस ने चलाया सर्वे अभियान

इस अभियान के तहत पुलिस इसमें सक्षम युवाओं का सहयोग भी लेगी. सभी टीमें वार्ड में जाकर पता करेगी कि कितने लोग इस वार्ड में नशा करते हैं? कितने तस्करी के कारोबार में शामिल हैं. इसी को लेकर आज महिला पुलिस द्वारा आज सर्वे की शुरआत कर दी है. महिला थाना की एक टीम आज वार्ड नंबर 5 में वार्ड पार्षद सुमन शर्मा के सहोयग से सर्वे अभियान की शुरुआत की.

सिरसा पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाया डोर-टू-डोर अभियान
पार्षद सुमन शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि महिला पुलिस थाना की एक टीम उनके वार्ड में सर्वे के लिए पहुंची है. टीम की सदस्य महिलाओं को जागरूक कर रही हैं. नशे के खिलाफ इस अभियान में महिलाओं का सहयोग भी मांग रही है.

ये भी पढ़ें- फतेहाबाद: एक साल का बच्चा पाया गया कोरोना वायरस का संदिग्ध

टीम में शामिल महिला पुलिस कर्मचारी सोना देवी और पुलिस कर्मचारी प्रह्लाद का कहना है कि आज से शहर के सभी 31 वार्डों में नशे के खिलाफ जागरूकता के लिए सर्वे किया जा रहा है. सर्वे में नशे के आदी युवओं की पहचान की जा रही है. पुलिस की ओर से नशा छुड़ाने के लिए नि:शुल्क इलाज की व्यवस्था की गई है. सर्वे के बाद डाटा तैयार करके पुलिस नशा के खिलाफ स्पेशल रणनीति तैयार करेगी.

मुखबिर तैयार करेगी पुलिस

पुलिस ने सर्वे के लिए शहर के पांच ऐसे इलाकों को चयन किया है. जहां नशा संबंधी शिकायत सबसे अधिक आती हैं. जिनमें जेजे कॉलोनी, कीर्तिनगर, थेहड़ मोहल्ला, चत्तरगढ़ पट्टी और पुराना डेरा के आसपास का क्षेत्र शामिल हैं. यहां पर एसपी डॉ. अरुण नेहरा की ओर से महिला सब इंस्पेक्टर के नेतृत्व में तैयार की गई महिला जवानों टीम लोगों को जागरूक करने लिए डोर टू डोर अभियान चलाएगी. पुलिस नशा तस्करी रोकने के लिए मुखबिर भी तैयार करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details