हरियाणा

haryana

सिरसा में कोरोना के 70 नए मामले आए सामने, एयरफोर्स के ऑफिसर भी मिले पॉजिटिव

By

Published : Aug 25, 2020, 12:51 PM IST

सिरसा में बढ़ते कोरोना केसों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. जिले में एक ही दिन में कोरोना के कुल 70 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल एक्टिव केसों की संख्या 550 के करीब पहुंच गई है.

sirsa new corona virus case update
sirsa new corona virus case update

सिरसा: हरियाणा में कोरोना का कहर इस कदर बढ़ गया है कि इसकी चपेट में अब एयरफोर्स ऑफिसर से लेकर विधायक और मंत्री भी आ रहे हैं. सिरसा में कोरोना के 70 नए मामलों के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. नए मामलों के आने के बाद सिरसा में कुल एक्टिव केस 550 के करीब हो गए हैं.

70 नए मामलों से बढ़ी चिंता

इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ. सुरेंद्र नैन ने की है. उन्होंने बताया कि सिरसा में कोरोना के केस लोगों की लापरवाही से बढ़ रहे हैं. उन्होंने बताया कि सिरसा में कोरोना के 70 नए के सामने आए हैं, जिसमें 5 केस सिरसा एयरफोर्स से भी सामने आए हैं. अब सिरसा में कुल पॉजिटिव केस एक हजार के पार चले गए हैं.

सिरसा में कोरोना के 70 नए मामले आए सामने, देखें वीडियो

एक हजार के पार पहुंचे केस

सीएमओ ने बताया कि सिरसा में अब तक 1,057 केस कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि सिरसा का कोरोना रिकवरी रेट ठीक-ठाक है, जिसमें अभी तक 542 केस एक्टिव बचे हैं. अभी तक सिरसा में 11 मरीजों की मौत हो चुकी है. इसके बाद सिरसा के स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों की चिंताएं बढ़ चुकी हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बार-बार सिरसा के लोगों को सरकार की ओर से जारी की गई निर्देश की पालना करने की अपील कर रहे हैं.

'लोग नहीं ले रहे महामाही को गंभीर'

सिरसा के सीएमओ डॉ सुरेंद्र नैन ने बताया कि सिरसा में कोरोना के लगातार केस बढ़ रहे हैं. उन्होंने बताया कि सिरसा के लोगों के अंदर से कोरोना का डर खत्म हो चुका है. लोग अब इस महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. सीएमओ ने बताया कि लोगों की लापरवाही के कारण अब सिरसा की हालत खराब होती जा रही है. सिरसा के लोग कोरोना को लेकर जागरूक नहीं हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें- फतेहाबाद: देर रात होटल में जुआ खेल रहे थे 7 लोग, पुलिस ने छापा मारकर पकड़ा

उन्होंने बताया कि लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. जिसको लेकर सिरसावासियों को सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना के लक्षण दिखते ही अपना टेस्ट कराएं और जरूरी काम पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें. उन्होंने ये भी अपील की है कि लोग मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे. यदि लोग स्वास्थ्य विभाग की दिशा-निर्देश का पालन करेंगे तो सिरसा कोरोना को जरूर मात दे देगा.

स्वास्थ्य विभाग ने टेस्टिंग की स्पीड बढ़ाई

साथ ही साथ डॉ. सुरेंद्र नैन ने कहा कि हम रोजाना करीब 1000 लोगों के सैंपल ले रहे हैं और अब तक करीब 37,000 लोगों की कोरोना टेस्टिंग की जा चुकी है. आगे आने वाले दिनों में टेस्टिंग की स्पीड को और बढ़ाने वाले हैं. जांच की प्रक्रिया और बड़े स्तर पर की जाएगी, ताकि इस महामारी को रोका जा सकें.

पीक पर जा सकता है कोरोना का स्तर!

उन्होंने कहा अगर सिरसावासी सरकार द्वारा जारी किए निर्देशों का पालन नहीं करेंगे तो आने वाले दिनों में सिरसा में कोरोना के और भी मामले सामने आ सकते हैं. उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि लोग नहीं माने तो आने वाने दिनों में सिरसा में कोरोना पीक पर जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details