हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोढ़ी के बाद सिरसा जिलाध्यक्ष ने छोड़ी इनेलो, सीएम ने ज्वाइन कराई बीजेपी

पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी के बाद इनेलो के सिरसा जिलाध्यक्ष रहे पदम जैन ने भी इनेलो छोड़ दी है. सीएम मनोहर लाल ने उन्हें बीजेपी ज्वाइन कराई है.

By

Published : Oct 8, 2019, 4:25 PM IST

पदम जैन

सिरसा:हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 से पहले इनेलो छोड़ने वालों का सिलसिला जारी है. अब पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला के नजदीकी माने जाने वाले सिरसा जिला अध्यक्ष पदम जैन ने इनेलो को अलविदा कह दिया है. सीएम मनोहर लाल ने खुद बरवाला रैली के दौरान पदम जैन को बीजेपी ज्वाइन कराई.

'एक शख्स के कारण छोड़ी इनेलो'
पदम जैन ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा की उन्होंने राजनीतिक कारणों की वजह से इनेलो को अलविदा नहीं कहा बल्कि एक शख्स की वजह से वो पार्टी छोड़ने को मजबूर हुए. उन्होंने कहा कि वो कभी पार्टी नहीं छोड़ना चाहते थे.

पदम जैन का इनेलो में सफर
इनेलो के जिलाध्यक्ष पदम जैन पिछले 28 सालों से इनेलो के जिलाध्यक्ष थे. पदम जैन ने अपना राजनीतिक करियर पार्षद के रुप में शुरू किया. वो पहली बार 1987 में नगर पार्षद चुने गए. पदम जैन दो बार नगर पार्षद रह चुके हैं, जबकि दो बार उनकी भाभी बिमला देवी भी नगर पार्षद रह चुकी हैं. पदम जैन इनेलो सरकार के दौरान 2000 से लेकर 2005 तक सिरसा नगर परिषद के चेयरमैन रह चुके हैं. इसके अलावा 2005 और 2009 में विधानसभा चुनावों में सिरसा से इनेलो उम्मीदवार रह चुके हैं.

इनेलो के सिरसा जिलाध्यक्ष पदम जैन बीजेपी में शामिल

ये भी पढ़िए:इनेलो को बड़ा झटका, पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी ने INLD छोड़ कांग्रेस ज्वॉइन की

चरणजीत सिंह रोड़ी ने छोड़ी इनेलो
वहीं पदम जैन के अलावा पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी ने भी इनेलो को अलविदा कह दिया है. चरणजीत सिंह रोड़ी कांग्रेस में शामिल हुए हैं. चरणजीत सिंह रोड़ी इनेलो से 2014 में सिरसा से सांसद और एक बार कालांवाली से विधायक रह चुके हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने इनेलो के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा प्रत्याशी सुनीता दुग्गल ने उन्हें हरा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details