हरियाणा

haryana

सिरसाः कोरोना वायरस को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, जारी किया एडवाइजरी

By

Published : Jan 29, 2020, 2:52 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर जहां पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं सिरसा में जिला स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट हो गया है और जिले के अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं.

Sirsa
Sirsa


सिरसाः कोरोना वायरस को लेकर सिरसा स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है. क्योंकि सिरसा से भी बड़ी संख्या में लोग व्यापार के सिलसिले में चीन से जुड़े हुए हैं. इसी को लेकर नागरिक हस्पताल सिरसा में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. जिला स्वास्थ्य विभाग ने निजी अस्पतालों को कोरोना वायरस पर निगरानी के बारे में हिदायत जारी की है और आमजन को जागरूक भी किया जा रहा है.

अस्पतालों में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड
सिविल सर्जन डा. वीरेश भूषण ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर विभाग पूरी तरह से सतर्क हैं और इसके बचाव और इलाज के संबंध में सभी प्रकार की तैयारियां मुकम्मल हैं. नागरिक अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. इसके अलावा डबवाली और एलनाबाद में भी एक-एक आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं.

कोरोना वायरस को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, जारी किया एडवाइजरी

कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी जारी
सीएमओ ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है. उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि चीन से वापस आए व्यक्ति सर्दी, जुकाम, बुखार से प्रभावित हो रहे है, जिसके चलते विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस वायरस को लेकर निर्देश जारी किए है. इसी कड़ी में जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा निजी अस्पतालों को कोरोना वायरस पर निगरानी के बारे मे हिदायत जारी की है.

लोगों को किया जा रहा जागरूक
उन्होंने बताया कि अगर किसी व्यक्ति को चीन से वापस आने पर सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार या फिर निमोनिया के लक्षण से मिलते जुलते लक्षण हो तो तुरंत जिला स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें. वहीं उन्होंने बताया कि आमजन को मीडिया के माध्यम से भी जागरूक किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः- ये हैं कोरोना वायरस के खतरनाक लक्षण, एक्सपर्ट से जानिए कैसे करें बचाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details