हरियाणा

haryana

किसान लाठीचार्ज के खिलाफ कांग्रेस का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन, सिरसा में की सरकार के खिलाफ नारेबाजी

हिसार में किसानों पर हुए लाठीचार्ज का विरोध करते हुए सिरसा में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. इसके साथ ही राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा.

By

Published : May 18, 2021, 2:37 PM IST

Published : May 18, 2021, 2:37 PM IST

sirsa congress protest against farmers lathicharge hisar
सान लाठीचार्ज के खिलाफ कांग्रेस का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन

सिरसा:हिसार में हुए किसानों पर लाठीचार्ज का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दिन भी किसानों द्वारा सिरसा के किसान चौक पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पुतला फूंका गया था. इसके बाद अब सिरसा कांग्रेस ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

मंगलवार को सिरसा के लघु सचिवालय में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया. कांग्रेस नेताओं ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा के निर्देश पर कांग्रेस आज पूरे हरियाणा में प्रदर्शन कर रही है. उन्होंने भी सिरसा में ना सिर्फ लाठीचार्ज के विरोध में प्रदर्शन किया है बल्कि राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा है.

किसान लाठीचार्ज के खिलाफ कांग्रेस का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन, सिरसा में की सरकार के खिलाफ नारेबाजी

ये भी पढ़िए:हिसार लाठीचार्ज से गुस्साए किसानों ने सिरसा में मुख्यमंत्री का फूंका पुतला

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि कोरोना काल में इस तरह के कार्यक्रम करना जरूरी नहीं है, लेकिन फिर भी मुख्यंमत्री मनोहर लाल फीता काटने जगह-जगह जा रहे हैं. सरकार द्वारा किसानों पर इस तरह के अत्याचार को कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी.

क्या है मामला?

बता दें कि हिसार में रविवार को सीएम मनोहर लाल के उद्घाटन समारोह के बाद किसानों और पुलिस की बीच झड़प देखने को मिली की. इस दौरान भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे थे. जिसका अब किसान और विपक्षी पार्टियां विरोध कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details