हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सिरसा में जरूरतमंदों को खाना खिलाने के लिए लगाई गई रोटी मशीन

लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों तक जल्द से जल्द भोजन पहुंचाने और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन को लेकर सिरसा के श्री बाबा तारा कुटिया परिसर के रसोई घर में ऑटोमेटिक चपाती निर्माण प्लांट का उद्घाटन किया. पढ़ें पूरी खबर...

roti machine established in sirsa
roti machine established in sirsa

By

Published : Apr 15, 2020, 6:43 PM IST

सिरसा:श्री तारा बाबा चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से जरूरतमंदों के लिए भोजन तैयार करवाया जा रहा है. जरूरतमंदों की बढ़ती संख्या और सोशल डिस्टेंस के पालन को ध्यान में रखते हुए रसोई घर में ऑटोमेटिक चपाती निर्माण प्लांट स्थापित किया गया है.

रसोई घर में रोटी मशीन का उद्घाटन

इस प्लांट का उद्घाटन सिरसा के विधायक गोपाल कांडा की माता राधा देवी ने किया. इस रसोई घर में तीन मशीन लगाई गई हैं. एक मशीन प्रति घंटा एक हजार रोटी तैयार करती है. ये मशीनें राजकोट गुजरात से मंगवाई गई हैं. सिरसा में कोई भूखा ना सोए इसलिए लगातार सामाजिक संगठन खाना बनाकर बांट रहे हैं.

मशीन से बनती रोटी

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए हरियाणा लोकहित पार्टी के उपाध्यक्ष गोबिंद कांडा ने कहा कि इस प्लांट का उदघाटन गोपाल कांडा की माताजी राधादेवी ने किया है. कुटिया परिसर में प्रतिदिन 24-25 हजार भोजन के पैकेट तैयार किए जा रहे हैं. इतने ही पैकेट नगर की अनेक सामाजिक और धार्मिक संस्थाएं तैयार कर रही हैं. यानि सिरसा में प्रतिदिन 40 से 45 हजार पैकेट तैयार किए जा रहे हैं.

गोबिंद कांडा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाए जाने की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि कोरोना वायरस को मात देने के लिए ये बहुत जरूरी था. जान है, तो जहान है. अगर परिवार सुरक्षित है, तो प्रदेश सुरक्षित रहेगा और प्रदेश सुरक्षित रहेंगे तो देश सुरक्षित रहेंगे.

ये भी पढ़ें:- Etv भारत पर लॉकडाउन के बीच ओलंपिक खिलाड़ी योगेश्वर दत्त ने दी फिटनेस टिप्स

लोगों से एक अपील करते हुए गोविंद ने कहा कि लोग प्रधानमंत्री की अपील पर अमल करते हुए तीन मई तक घरों में रहें. बहुत जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें. साथ ही उन्होंनें कहा कि जब तक लॉकडाउन रहेगा तब तक श्री बाबा तारा चेरिटेबल ट्रस्ट और श्री मुरलीधर कांडा मैमोरियल ट्रस्ट की ओर से लंगर सेवा जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details