हरियाणा

haryana

केंद्र और किसानों के बीच बातचीत से ही निकलेगा हल, इसमें राज्य सरकार की कोई भूमिका नहीं: रणजीत चौटाला

By

Published : Dec 25, 2020, 3:40 PM IST

कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा है कि सरकार भी किसानों का भला चाहती है और केंद्र सरकार और किसानों के बीच बातचीत से ही हल निकलेगा. उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के मुद्दे पर राज्य सरकार कुछ नहीं कर सकती इसमें केंद्र सरकार ही फैसला लेगी.

ranjeet singh chautala comments on kisan andolan
केंद्र और किसानों के बीच बातचीत से ही निकलेगा हल: रणजीत चौटाला

सिरसा: कैबिनेट मंत्री चौ. रणजीत सिंह चौटाला शुक्रवार को सुशासन दिवस के मौके पर लघु सचिवालय में आयोजित एक कार्यक्रम में शुरकत करने पहुंचे. इस दौरान पत्रकारों से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि देश की जनता भी चाहती है कि शांति से किसान संगठनों और केन्द्र सरकार के बीच सहमति बन जाए.

वहीं उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के किसानों और सरकार के बीच मध्यस्था करने पर बयान पर उन्होंने कहा कि ये उनकी अपनी सोच है, समस्या का समाधान केन्द्र सरकार और किसानों संगठनों के बीच ही होगा. इसमें राज्य सरकार की कोई भूमिका नहीं है.

केंद्र और किसानों के बीच बातचीत से ही निकलेगा हल: रणजीत चौटाला

उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष खुले मन से बातचीत करेंगे तो अश्वय ही समस्या का निराकरण होगा.रणजीत सिंह ने कहा कि किसानों की समस्या को लेकर उन्होंने केन्द्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की है और सरकार भी किसानों का भला चाहती है. उन्होंने कहा कि ठंड में धरने पर बैठे किसान और उनकी अगुवाई कर रहे किसानों नेताओं से इस समस्या से शीघ्र समाधान की उम्मीद रखते हैं.

वहां कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त प्रदीप कुमार, पुलिस अधीक्षक भूपेन्द्र सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे. बता दें कि इस कार्यक्रम में दौरान ई-ऑफिस योजना की विधिवत शुरुआत की गई है.

ये भी पढ़िए:किसानों ने सिरसा के भावदीन टोल प्लाजा को किया फ्री

कार्यक्रम के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले पंचातयों को भी कैबिनेट मंत्री द्वारा सम्मानित किया गया है. उन्होंने कहा कि ई ऑफिस शुरू होने से प्रशासनिक कामों में पारदर्शिता आएगी. अब कोई भी अधिकारी किसी भी फाइल को रोक नहीं पाएगा.

उन्होंने बताया कि लोगों को घर बैठे ही सभी सुविधाएं ऑनलाइन प्राप्त होगी और आमजन अपनी कार्य की रिपोर्ट भी ऑनलाइन देख पाएंगे इसके साथ ही ये भी पता चल पाएगा की इस समय फाईल किस कार्यलय में है और कितने समय में वहां से निकलती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details