हरियाणा

haryana

लॉकडाउन के बीच सिरसा में चल रहा था प्राइवेट स्कूल, शिक्षा विभाग को नहीं थी जानकारी

By

Published : May 21, 2020, 10:46 PM IST

सिरसा में लॉकडाउन के दौरान एक प्राइवेट स्कूल चल रहा था, जिसके बात इसकी सूचना शिक्षा विभाग की दी गई. विभाग ने स्कूल की मान्यता को रद्द करने की बात कही है. विस्तार से पढ़ें...

hr_sir_04_adesho_ki_avhelna_private_school_open_7202275
hr_sir_04_adesho_ki_avhelna_private_school_open_7202275

सिरसा:पूरे देश भर में लॉकडाउन-4 लागू हो चुका है. ऐसे में केंद्र और प्रदेश सरकार ने शिक्षण संस्थाओं को बंद करने के आदेश जारी किए हुए हैं, लेकिन सिरसा में केंद्र और प्रदेश सरकार के आदेशों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

बात सिरसा के गांव दड़बी की है, जहां एक प्राइवेट स्कूल खुला मिला. ना सिर्फ स्कूल में स्टाफ को बुलाया गया, बल्कि स्कूली बच्चों को भी बुलाया गया. टीचर क्लास में बच्चों को पढ़ाते हुए भी दिखाई दिए.

लॉकडाउन के बीच सिरसा में चल रहा था प्राइवेट स्कूल, देखें वीडियो

शिक्षा विभाग को नहीं थी जानकारी

हैरानी की बात है कि लॉकडाउन के दौरान स्कूल में क्लास चल रही है और शिक्षा विभाग को इसकी जानकारी भी नहीं है. स्कूली बच्चों और टीचरों ने मास्क ना पहनकर और सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार ना रखकर सरकार के आदेशों को अपने पैरों तले रौंदने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

जब शिक्षा विभाग को मीडिया ने स्कूल के हालात मोबाइल पर दिखाए, तो विभाग के अधिकारी भी हैरान हो गए. विभाग के अधिकारी ने तुरंत जांच के आदेश जारी कर दिए. इसके इलावा, स्कूल की मान्यता भी रद्द करने की बात कही है.

स्कूल पर करेंगे कार्रवाई- शिक्षा विभाग

स्कूली बच्चों ने बताया कि वो पिछले कई दिनों से स्कूल में आ रहे हैं और स्कूल के प्रिंसिपल के आदेश पर ही उन्हें स्कूल बुलाया गया था. वहीं शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी आत्मा राम मेहरा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान सरकार और शिक्षा विभाग ने स्कूल बंद करने के आदेश दिए थे. इसके बावजूद ये स्कूल खुला है जिसके खिलाफ विभाग कार्रवाई करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details