हरियाणा

haryana

हरियाणा में किसानों और पुलिस में भिड़ंत, पुलिस ने चलाई वॉटर कैनन

By

Published : Apr 7, 2021, 1:04 PM IST

Updated : Apr 7, 2021, 2:23 PM IST

सिरसा नगर परिषद चेयरपर्सन के चुनाव में सांसद सुनीता दुग्गल और गोपाल कांडा का विरोध के दौरान पुलिस और किसानों के बीच धक्कामुक्की हो गई. पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल कर किसानों को खदेड़ा.

Police used water canon to stop farmers in Sirsa
सिरसा में किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने किया वाटर कैनन का इस्तेमाल

सिरसा:सिरसा में आज हो रहे नगर परिषद चेयरपर्सन के चुनाव को लेकर किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी दौरान किसान बेकाबू हो गए. जिनको काबू करने के लिए पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया.

ये भी पढ़ें:हिसार के मय्यड़ टोल पर आज महिला किसानों की महापंचायत

बता दें कि,सिरसा में आज नगर परिषद के चेयरपर्सन पद के चुनाव करीबन ढाई साल बाद होने जा रहे हैं. जिसको लेकर आज सिरसा सांसद सुनीता दुग्गल व विधायक गोपाल कांडा नगर परिषद दफ्तर पहुंच चुके हैं.

हरियाणा में किसानों और पुलिस में भिड़ंत

बीजेपी सांसद सुनीता दुग्गल और विधायक गोपाल कांडा की मौजूदगी की सूचना पाकर किसान भी एकत्रित हो गए ओर नगर परिषद का घेराव किया. हालांकि पुलिस प्रशासन ने नगर परिषद के चारों तरह करीबन 50 मीटर दूरी तक बेरिगेड्स लगा रखे हैं. किसानों को बेरिगेड्स क्रॉस नहीं करने दिया जा रहा है. किसानों द्वारा बेरिगेड्स तोड़ने के हर प्रयास किए जा रहे हैं.

सिरसा नगर परिषद में चेयरपर्सन का चुनाव

करीब ढाई साल से खाली पड़े सिरसा नगर परिषद के चेयरपर्सन पद को लेकर आज चुनाव होना है. चुनाव की तैयारियों को लेकर सिरसा के एसडीएम जयवीर यादव ने चुनावी संबंधी तैयारियों का मंगलवार को जायजा भी लिया था. यहां 31 वार्ड के पार्षदों सहित सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल व सिरसा के विधायक गोपाल कांडा चुनाव में मतदान कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:सिरसा: नगर परिषद में बीजेपी सांसद के पहुंचने पर किसानों ने किया हंगामा

गौरतलब है कि सिरसा नगर परिषद का अध्यक्ष पद महिला के लिए रिजर्व है. करीब ढाई वर्ष पहले 1 अगस्त 2018 को भाजपा समर्थित व राहुल सेतिया गुट के समर्थन में बनी चेयरपर्सन शीला सहगल को भाजपा सहित अन्य पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाकर पद से हटा दिया था. उसके बाद से यह पद खाली है.

Last Updated : Apr 7, 2021, 2:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details