हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सिरसा में क्रिकेट प्रेमी सज्जन सोनी ने बनाया विश्वकप ट्रॉफी का सोने का मॉडल

क्रिकेट विश्वकप शुरू होने के बाद से हर ओर क्रिकेट का खुमार देखने को मिल रहा है. जिसको देखते हुए सिरसा के सज्जन सोनी ने विश्वकप का मिनी मॉडल तैयार किया है.

By

Published : Jun 6, 2019, 2:10 PM IST

क्रिकेट प्रेमी सज्जन सोनी ने बनाया विश्वकप का मॉडल

सिरसा: इंग्लैंड में क्रिकेट का विश्वकप शुरू हो गया है और क्रिकेट का खुमार क्रिकेट प्रेमियों पर सिर चढ़कर बोल रहा है. क्रिकेट का लगाव रखने वाले एक शख्त सज्जन सोनी ने छोटी सी सोने की ट्रॉफी तैयार की है.

ट्रॉफी के बारे में उन्होंने बताया कि विश्वकप का प्रतीकात्मक प्रारूप सोने से बनाया गया है, जिसे कांच पर बनाया है. साथ ही इसे सुंदर रंगों से सजाया गया है. सज्जन कुमार ने बताया कि ट्रॉफी को उन्होंने 90 मिनट में तैयार किया गया है और ट्रॉफी का वजन 160 मिलीग्राम है.

क्लिक कर देखें वीडियो

सज्जन सोनी ने बताया कि वे लगातार 1987 से हर वर्ल्ड कप में चांदी और सोने की ट्रॉफी बना रहे हैं. उन्होंने बताया कि वे क्रिकेट प्रेमियों और खिलाडियों के लिए यह कलाकृतियां बनाकर खेलों के प्रति अपनी सम्मान भावना को दिखाने का शौक रखते हैं.

सोनी ने बताया की पिछली बार भी उन्होंने एक ट्रॉफी बनाई थी. जिसमें भाग लेने वाले सभी देशों के राष्ट्रीय ध्वज दर्शाए गए थे. उन्होंने बताया कि पिछली बार बनाए गये मॉडल पर सभी देशों के राष्ट्रीय ध्वज अंकित किए गए थे. उन्होंने बताया कि उन्हें भरपूर आशा है कि इस विश्वकप का हकदार भी भारत होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details