हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सिरसा में पाया गया पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज

सिरसा में कोरोना का पहला पॉजिटिव मामला सामने आया है. सिरसा की एक 38 वर्षीय महिला करोना संक्रमित पाई गई है. जिसका इलाज रोहतक के पीजीआई अस्पताल में चल रहा है.

By

Published : Mar 31, 2020, 1:09 PM IST

woman found corona positive
woman found corona positive

सिरसा:देश और दुनिया में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है. देश में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. प्रदेश के सिरसा जिले में भी एक 38 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. जिसका इलाज रोहतक के पीजीआई अस्पताल में जारी है. साथ उसके पति को भी रोहतक पीजीआई आइसोलेशन में रखा गया है.

जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले महिला को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. जिसके बाद वो एक निजी हॉस्पिटल में इलाज के लिए गई, जंहा से उसे सिरसा के नागरिक अस्पताल में रेफर कर दिया गया. महिला को आइसोलेशन में रखा गया और जांच के लिए उसके सैंपल लिए गए. लेकिन महिला की हालत बिगड़ते देख उसे रोहतक के पीजीआई हॉस्पिटल में रेफर किया गया. जहां से उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन की वजह से ठप हुई चारे की आपूर्ति, भूख से तड़प रहा है गोवंश

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने महिला और उसके पति के संपर्क में आने वाले करीब 15 लोगों के सैंपल इकट्ठे किए हैं. जिन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है. वहीं महिला के परिवार को सिरसा के नागरिक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और उनके भी सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.

वहीं, महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सिरसा प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. साथ ही संक्रमित महिला के पूरे मोहल्ले को सील कर दिया गया है और हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम मोहल्ले के सभी घरों में जाकर डिटेल्स ले रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details