हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नशेड़ियों और ताश खेलने वालों के लिए हरियाणा में बना है स्टेडियम ! देखिए ये रिपोर्ट

हरियाणा सरकार ने प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए हर गांव कस्बे में खेल स्टेडियम बना रखे हैं और युवाओं में खेल भावना भरने के लिए सरकार सबसे अच्छी खेल नीति होने का दम भी भर रही है लेकिन इसके विपरीत मौजूदा हालात क्या हैं वो हम आज आपको इस रिपोर्ट के माध्यम से दिखाने जा रहे हैं.

By

Published : Jun 18, 2019, 2:17 PM IST

Updated : Jun 18, 2019, 4:20 PM IST

rania sports complex

सिरसा: 'खेलेगा युवा-बढेगा युवा' के नारे को प्राथमिकता से लागू करने वाली सरकार के दावों की पोल सिरसा के रानियां में बने स्टेडियम में खुलती नजर आ रही है. रानियां में भी सरकार ने हर क्षेत्र की तरह खेल स्टेडियम तो बना दिया लेकिन सुविधाएं अभी तक दुरूस्त नहीं की गई. जिसका परिणाम यह है कि ये स्टेडियम ताश खेलने वालों के लिए बनकर रह गया है.

रानियां का स्टेडियम सुविधाओं के अभाव में बदहाली के आंसू रो रहा है, देखिए ये रिपोर्ट.

यहां दिन भर खाली लोग ताश खेलकर अपना समय व्यतीत करते हैं तो दोपहर व रात में नशेड़ी अपना अड्डा बना लेते हैं. इस बारे में जब युवाओं से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि खेल स्टेडियम बने हुए लगभग 6 साल हो गए हैं लेकिन अभी तक किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं मिली है.

रानियां के इस खेल स्टेडियम का शिलान्यास 29 सितंबर 2013 को तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने किया था और 20 जुलाई 2015 को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस खेल परिसर का उद्घाटन किया. उस वक्त युवाओं को लगा कि शायद अब उन्हें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी लेकिन स्टेडियम तो बन गया सुविधाएं नहीं मिली.

रानियां का खेल स्टेडियम बाहर से देखने में बडा शानदार लगता है लेकिन अंदर जाकर देखें तो करोड़ों रुपयों की परियोजना पर पानी फिर रहा है. रानियां के समाजसेवी लोगों ने बताया कि जब स्टेडियम बना था तभी से स्टेडियम में सुविधाएं दुरूस्त करने की मांग की जाने लगी था. समस्याओं के निपटान के लिए उन्होंने काफी चक्कर काटे सभी नेताओं, मंत्रियों व अधिकारियों के पास गए लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. आखिर में सीएम विंडो पर अर्जी लगाई तो जवाब आया कि तमाम सुविधाएं दुरूस्त हैं लेकिन हकीकत क्या है आप खुद इन तस्वीरों में देख सकते हैं.

Last Updated : Jun 18, 2019, 4:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details