हरियाणा

haryana

सिरसा: हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर आईआरबी की 2 टुकड़ियां तैनात

By

Published : Nov 26, 2020, 8:04 PM IST

Updated : Nov 26, 2020, 8:11 PM IST

सिरसा के डबवाली में हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स के जवान तैनात हैं. किसान आंदोलन को देखते हुए 2 कंपनी इंडियन रिजर्व बटालियन और सिरसा जिले की पुलिस फोर्स के जवान तैनात है.

IRB troops deployed due to farmers protest on haryana punjab border in dabwali sirsa
सिरसा: हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर आईआरबी की 2 टुकड़ियां तैनात

सिरसा: जिला के डबवाली में हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर भारी संख्या में किसान एकत्रित हुए सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं जिसे देखते हुए पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है. प्रशासन द्वारा 4 कंपनियां मौके पर तैनात की गई हैं जिसमें से 2 कंपनी इंडियन रिजर्व बटालियन और सिरसा जिले की पुलिस फोर्स के जवान तैनात है.

वहीं किसानों के आदोलन को देखते हुए आईआरबी डिएसपी और एसडीएम कालांवाली को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात किया गया है. अधिकारियों का कहना है कि उनके पास उपद्रवियों से निपटने के लिए भी सभी तरह के उपकरण मौजूद है.

सिरसा: हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर आईआरबी की 2 टुकड़ियां तैनात

इस दौरान डीएसपी कुलदीप कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए और साथ ही कानून व्यवस्था ना बिगड़े इसके लिए पंजाब हरियाणा बॉर्डर को सील किया गया है. उन्होंने कहा कि किसानों को मीडिया के माध्यम से पहले ही पता चल गया था की बॉर्डर सील है इसलिए वो यहां धरने पर बैठ गए हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई शांति भंग करने की कोशिश करेगा तो उससे सख्थी से निपटा जाएगा.

ये भी पढ़िए:सिरसा: डबवाली में हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर धरने पर बैठे हजारों किसान

ड्यूटी मजिस्ट्रेट एसडीएम कालांवाली ने बताया कि लोकतंत्र में सबको अपनी बात रखने का अधिकार है लोकिन आम जनता की जिम्मेदारी प्रशासन की है. इस प्रकार के बड़े आंदोलन में असामाजिक तत्व आ जाते है जिसके कारण सुरक्षा की दृष्टि से बैरिकेट्स लगाये गए हैं. वहीं कोरोना वायरस को देखते हुए भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भी सख्त कदम उठाए गए हैं.

Last Updated : Nov 26, 2020, 8:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details