हरियाणा

haryana

By

Published : Aug 6, 2021, 12:08 PM IST

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत से बोले 'ग्रेट वॉल' सविता पूनिया के पिता- खूब खेली बेटियां, हमें गर्व है

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic 2020) में भारतीय महिला हॉकी टीम ने हार के बावजूद इतिहास रच दिया, हालांकि भारतीय टीम की हार से खिलाड़ियों के परिवारों को निराशा जरूर हुई है, लेकिन उन्हें अपनी बेटियों पर गर्व है. ईटीवी भारत हरियाणा की टीम ने भारतीय टीम की गोलकीपर सविता पूनिया के पिता से खास बातचीत की.

indian-hockey-goalkeeper-savita-punia-father
ईटीवी भारत से बोले 'ग्रेट वॉल' सविता पूनिया के पिता

सिरसा:टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic 2020) में आज भारतीय महिला हॉकी टीम इतिहास बनाने से चूक गई. आज भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women's Hockey Team) ब्रॉन्ज मेडल जीतने से चूक गई है. ग्रेट ब्रिटेन और इंडिया वूमेन हॉकी टीम का मैच था. टीवी स्क्रीन पर हार के बाद सभी भारतीय महिलाएं रोती हुई नजर आई. वहीं गोलकीपर सविता पुनिया का परिवार भी मायूस हो गया. सविता पूनिया के पिता महिंद्र पूनिया का कहना है कि (Savita punia Father's Reaction) खेल में हार-जीत होती रहती है, लेकिन हमें गर्व है. हमारी बेटियां आज इतना अच्छा खेली हैं और सेमी फाइनल तक पहुंची. यही नहीं भारतीय टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को कड़ी टक्कर दी.

टीम की इस हार पर सविता के पिता का कहना है कि सविता की हर जगह तारीफ हुई है. सविता भारत के लिए दीवार रूप में विरोधी टीम के सामने खड़ी रही है, लेकिन उन्हें निराशा है. उनका कहना है कि अकेली दीवार से काम नहीं चलता है जब तक छत ना हो. महेंद्र पूनिया ने कहा कि अकेली सविता ही नहीं बल्कि पूरी टीम को अब बेहतर तैयारी करनी होगी, ताकि वह आगे के टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर सके. महेंद्र सिंह का कहना है कि सविता ने कभी अपनी प्रेक्टिस में कमी नहीं की. सविता को जो भी काम टीम मैनेजमेंट की तरफ दिया जाता है उसे पूरा करती हैं. इसी तरह पूरी टीम को भी और मेहनत और लगन के साथ आगे के मैच के लिए तैयारी करनी होगी.

ईटीवी भारत से बोले 'ग्रेट वॉल' सविता पूनिया के पिता, देखिए वीडियो

बता दें कि, सविता पूनिया ने इस टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन दिया है. सविता पूनिया महिला भारतीय हॉकी टीम की सबसे बेहतरीन गोलकीपर (Savita Punia best best goalkeeper) हैं. उन्हें दुनिया की नंबर-1 गोलकीपर का खिताब भी मिल चुका है. टोक्यो ओलंपिक में भी सविता भारतीय टीम के लिए ग्रेट वॉल (Savita Punia Goalkeeper) बनकर ऊभरीं. सविता पूनिया को शूटआउट रोकने में महारत हासिल है. साल 2018 में उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

ये पढ़ें-Exclusive: सेमीफाइनल में पहुंचे बजरंग पूनिया, मां बोली- अब तो गोल्ड लेकर ही लौटेगा बेटा

आपको बता दें कि सविता पूनिया सिरसा जिले की इकलौती ऐसी बेटी हैं, जिसे राष्ट्रपति द्वारा अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया है. वहीं सविता पूनिया की मेहनत और लगन को देखते हुए महिला एंव बाल विकास निगम द्वारा पहली बार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के तहत जिले की ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया.

ये पढ़ें-Indian Women Hockey: हरियाणा की 9 महिला हॉकी खिलाड़ियों को 50-50 लाख देगी सरकार

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details