हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सिरसा: 6 अक्टूबर को होने वाले किसान आंदोलन को हरियाणवी गायक भी देंगे समर्थन

भारतीय किसान यूनियन और भारतीय किसान संघर्ष समिति के नेताओं ने शनिवार को हरियाणवी गायक राजू पंजाबी व केडी दिनौदा से मिलकर समर्थन मांगा. जिसपर दोनों कलाकारों ने सहमती जताई.

By

Published : Oct 3, 2020, 10:56 PM IST

haryanvi singers will support  farmers movement in Sirsa
सिरसा में छह अक्टूबर को होने वाले किसान आंदोलन को हरियाणवी गायक भी देंगे समर्थन

सिरसा: कृषि कानूनों को विरोध में देश भर के किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं हरियाणा में भी किसान धरने पर बैठे हुए हैं. अब हरियाणा में किसानों को देसी गायकों का भी समर्थन मिलने वाला है.

अदरअसल भारतीय किसान यूनियन (अ) के महासचिव दिलबाग सिंह हुड्डा व भारतीय किसान संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष विकास सीसर के नेतृत्व में किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को हरियाणा के प्रसिद्ध गायक कलाकार राजु पंजाबी व केडी दिनौदा से मिला. इस दौरान उन्होंने मांग की कि वो किसानों के महासम्मेलन के दौरान उनका समर्थन करें.

वहीं दोनों कलाकारों ने किसानों के आंदोलन का समर्थन देते हुए प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि वे छह अक्टूबर को किसानों का साथ देंगे. इसके साथ ही प्रयास करेंगे कि हरियाणा के सभी कलाकार किसानों के इस आंदोलन का हिस्सा बनें.

वहीं विकास सीसर व दिलबाग हुड्डा ने कहा कि आने वाले दिनों में हरियाणा में भीषण किसान आंदोलन होगा. जिसकी शुरूआत छह अक्टूबर को सिरसा घेराव से होगी.

बता दें कि, सिरसा में छह अक्टूबर को हरियाणा के किसान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला व बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला के आवास का घेराव करेंगे. उसके बाद किसान महासम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. इसको लेकर किसान नेताओं ने अपनी रणनीति बनानी भी शुरू कर दी है. उसी रणनीति के तहत शनिवार को किसान नेताओं ने देसी गायकों से मिलकर उनका समर्थन मांगा.

ये भी पढ़ें:महागठबंधन में सीटें फाइनल, राजद को 144, कांग्रेस को 70

ABOUT THE AUTHOR

...view details