हरियाणा

haryana

कृषि कानून: रविवार को पूरे देश में किसान फूंकेंगे सरकार का पुतला

By

Published : Oct 16, 2020, 7:30 PM IST

कृषि कानूनों के खिलाफ सिरसा में किसानों का हुजूम लगातार बढ़ता ही जा रहा है. किसानों ने काले कानून वापस न लेने पर दिल्ली कूच करने की चेतावनी दी है.

farmers protest in sirsa against agriculturs laws
farmers protest in sirsa against agriculturs laws

सिरसा: हरियाणा में कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन अभी भी थमा नहीं है. सिरस में पिछले दस दिनों से किसान धरने पर बैठे हैं और इस कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. ये किसान सिरसा के शहीद भगत सिंह स्टेडियम में धरने पर बैठे हैं.

किसान नेता प्रह्लाद सिंह भारूखेड़ा ने बताया कि ये आंदोलन पूरे देश में चल रहा है और शनिवार को पूरे देश मे सरकार के पुतले फूंके जाएंगे. उन्होंने बताया कि पंजाब में सरकार ने किसानों को बातचीत के लिए बुलाया उसके बाद भी सरकार ने किसानों से बातचीत नहीं की. सरकार ने किसानों के साथ मजाक बना रखा है. इसका कल मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.

रविवार को पूरे हरियाणा में किसान फूंकेंगे सरकार का पुतला, देखें वीडियो

किसान नेता ने कहा की जब तक सरकार ये तीन काले कानून वापस नहीं ले लेती. तब तक किसानों का आंदोलन पूरे भारत में यूं ही चलता रहेगा. उन्होंने कहा कि यहां अब किसानों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस काले कानून के खिलाफ सिर्फ किसानों में ही नहीं बल्कि सभी वर्गों में गुस्सा बना हुआ है.

ये भी पढ़ें- पलवल: नौकरी बहाली की मांग को लेकर 124 दिनों से धरने पर बैठे PTI टीचर्स

उन्होंने कहा कि यदि इसके बाद भी सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो वे दिल्ली कूच करेंगे और केंद्र सरकार को घेरने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि अभी आगे और भी किसान इस आंदोलन में जुटेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details