हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सरसों का भुगतान न होने पर किसानों ने तहसील कार्यालय पर जड़ा ताला

प्रदेश के किसान अपनी बेची गई सरसों की फसल का भुगतान नहीं मिलने से नाराज हैं. किसानों ने जल्द से जल्द प्रशासन से भुगतान राशि की मांग की है.

By

Published : May 21, 2019, 12:10 PM IST

प्रदर्शन करते किसान

सिरसाः अपनी बेची गई सरसों की फसल का भुगतान नहीं होने के कारण सिरसा के किसान सड़कों पर उतर आए हैं. दर्जनों गांव के किसानों ने आज चौपटा तहसीलदार के कार्यालय के सामने रोष प्रदर्शन किया. तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते हुए किसानों ने प्रशासन से जल्द भुगतान की मांग की है.

इसी विरोध के चलते आज चौपटा क्षेत्र के दर्जनों गांवो के सैंकड़ों किसानों ने चौपटा तहसीलदार के कार्यालय में रोष प्रदर्शन कर सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. यहां तक कि नाराज किसानों ने तहसील कार्यालय पर ताला तक जड़ दिया. किसानों का आरोप है कि 11 मई के बाद से उनकी सरसों की फसल की खरीद नहीं की जा रही है तो वहीं पहले बेची गई सरसों की फसल के लिए पेमेंट अभी तक नहीं मिली है.

तहसील कार्यालय के सामने प्रदर्शन करते किसान

पढ़ेंः रेलवे यूनियन की नई बनने वाली सरकार से मांग, पुरानी पेंशन करें लागू

किसान नेता कर्ण चाड़ीवाल ने बताया कि चौपटा क्षेत्र में सरसों की खरीद न होने से किसान परेशान हैं. कर्ण चाड़ीवाल ने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है उसके बावजूद उसे बार-बार अपने अधिकारों की लड़ाई लड़नी पड़ रही है, जो उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि वो जल्द ही सिरसा के डीसी से इस पूरे मामले को लेकर मिलेंगे.

पढ़ेंःशिक्षा के क्षेत्र में नूंह ने मारी बाजी, 20वें स्थान से सीधा टॉप 5 में एंट्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details