हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सिरसा: 26 नवंबर के दिल्ली कूच को लेकर किसानों ने बनाई रणनीति

सिरसा में कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच करने को लेकर किसान गांव-गांव जाकर रणनीति बना रहे हैं. 26 नवंबर को किसान कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच करेंगे.

By

Published : Nov 19, 2020, 5:37 PM IST

farmers protest against agriculture law in sirsa
26 नवंबर के दिल्ली कूच को लेकर किसानों ने बनाई रणनीति

सिरसा: कृषि कानूनों को लेकर सिरसा में किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. सिरसा के शहीद भगत सिंह स्टेडियम में कृषि कानूनों के विरोध में चल रहा धरना आज 44वें दिन में पहुंच गया. अब किसान संगठन मिलकर दिल्ली में धरने की तैयारी कर रहे हैं. इसके लिए कई किसान कमेटियां गांव-गांव जाकर रणनीति बनाने में जुट गए हैं.

इस मौके पर हरियाणा किसान मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रह्लाद सिंह भारूखेड़ा ने बताया कि 26 नवंबर को केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीन किसान विरोधी कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच किया जाएगा.

26 नवंबर के दिल्ली कूच को लेकर किसानों ने बनाई रणनीति

उन्होंने बताया कि दिल्ली कूच को लेकर आज धरना स्थल पर मीटिंग कर रणनीति बनाई गई है. किसान संगठनों के पदाधिकारी पिछले कई दिनों से गांव-गांव जाकर किसानों से संपर्क साधकर उन्हें दिल्ली कूच में भाग लेने के लिए निमंत्रण दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसान विरोधी कानूनों के विरोध में सरकार को करारा जवाब दिया जाएगा.

भारूखेड़ा ने कहा कि किसान हितैषी होने का दम भरने वाली सरकार ने तीन काले कानून लाकर किसानों की कमर तोड़ने का काम किया है. इन तीनों काले कानूनों से किसान वर्ग तबाह हो जाएगा.

ये भी पढ़ें:'सरकारी कॉलेज में पढ़ाई करके प्राइवेट अस्पताल में करते हैं नौकरी इसलिए बढ़ाई MBBS की फीस'

ABOUT THE AUTHOR

...view details