हरियाणा

haryana

किसान मोर्चा के आदेश पर किसानों ने सिरसा टोल प्लाजा से हटाया धरना

By

Published : Apr 4, 2021, 5:19 PM IST

संयुक्त किसान मोर्चा के आदेशानुसार सिरसा में किसानों ने टोल प्लाजा से धरना हटा दिया. बता दें कि, रोहतक में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान किसानों पर लाठीचार्ज किया गया था. इसी के विरोध में देर रात को किसानों ने टोल पर धरना दिया था.

sirsa farmers ended protest
sirsa farmers ended protest

सिरसा: संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर भावदीन गांव के निकट टोल प्लाजा पर किसानों द्वारा देर रात से शुरू किया गया धरना आज दोपहर हटा लिया गया. दोपहर तक किसान टोल पर बैठकर नारेबाजी करते रहे और वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद रखी.

बता दें कि, रोहतक में शनिवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कार्यक्रम के दौरान किसानों पर लाठीचार्ज किया गया था. इसी के विरोध में देर रात को किसानों ने टोल पर धरना लगाया और प्रदर्शन करते हुए वाहनों की आवाजाही रोक.

किसान मोर्चा के आदेश पर किसानों ने सिरसा टोल प्लाजा से हटाया धरना

आज दोपहर पुलिस व प्रशासन के समझाने के बाद किसानों ने नेशनल हाइवे पर लगाया जाम खोल दिया. हालांकि टोल प्लाजा के निकट किसानों ने धरना-प्रदर्शन जारी रखा. देर रात से दोपहर तक जाम लगे रहने से वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई थी. हालांकि जरूरी सेवाओं जैसे एम्बूलेंस इत्यादि को नहीं रोका गया. दोपहर में जाम खुलने से वाहन चालकों ने भी राहत की सांस ली.

ये भी पढ़ें-किसान नेता की भाजपा को चेतावनी आंदोलन चलने तक रद्द करो अपने कार्यक्रम

टोल प्लाजा पर मौजूद किसान बलजिन्द्र सिंह ने कहा कि सरकार किसानों पर लाठियां भांज रही है जिसका विरोध किया जा रहा है. किसान शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हैं. ऐसे में लाठीचार्ज जैसी घटनाएं निंदनीय हैं.

उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा पहले ही तय किया जा चुका है कि सरकारी कार्यक्रमों का विरोध किया जाएगा. ऐसे में सरकार को चाहिए कि आंदोलन के चलते रहने तक कार्यक्रमों पर रोक लगाई जाए. वहीं डिंग थाना प्रभारी कश्मीरी लाल ने कहा कि संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने जाम खोल दिया. ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-सरकार को किसानों का खौफ! करनाल में CM के कार्यक्रम के लिए थ्री लेयर बैरिकेडिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details