हरियाणा

haryana

ऐलनाबाद उपचुनाव की आज होगी मतगणना, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

By

Published : Nov 2, 2021, 12:45 AM IST

हरियाणा की ऐलनाबाद (Ellenabad Bypoll Counting) विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मंगलवार यानि आज मतगणना होनी है. मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी.

Ellenabad Bypoll Result
Ellenabad Bypoll Result

सिरसा: हरियाणा की ऐलनाबाद (Ellanabad Bypoll Counting) विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की आज सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी. कुल 16 राउंड में ये मतगणना होगी. जिला निर्वाचन अधिकारी और कमिश्नर अनीश यादव और पुलिस अधीक्षक अर्पित जैन ने मतगणना की तैयारियों के मद्देनजर चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के डॉ. अंबेडकर लॉ भवन में बनाए गए पोलिंग बूथ का सोमवार को निरीक्षण किया. निर्वाचन अधिकारी ने सुरक्षा व्यवस्था और अन्य प्रबंधों का जायजा लिया. इस मौके पर रिटर्निंग अधिकारी और एसडीएम ऐलनाबाद नरेंद्र पाल मलिक सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने अन्य अधिकारियों से कहा कि मतगणना का कार्य बड़ा ही संवेदनशील और महत्वपूर्ण कार्य है, इसलिए पूरे धैर्य और बिना घबराए हुए सहज रूप से कार्य करें. उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी से कहा कि कोई ऐसी गतिविधि मतदान केंद्र में न होने दें, जिससे मतगणना प्रक्रिया बाधित हो. हर टेबल पर सभी आवश्यक सामग्री और स्टेशनरी आदि उपलब्ध रहे ताकि किसी प्रकार की दिक्कत न हो और मतों की गिनती सुचारू रूप से जारी रहे.

ये भी पढ़ें :ऐलानाबाद उपचुनाव: गोविंद कांडा के लिए प्रचार करने पहुंचे दुष्यंत चौटाला का किसानों ने किया भारी विरोध

उन्होंने सभी मतगणना केंद्रों का जायजा लेते हुए वहां पर की गई तमाम प्रबंधों और व्यवस्थाओं की जानकारी और अधिकारियों को इस संबंध आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. बता दें कि, मतगणना बरनाला रोड स्थित चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के लाॅ भवन में होगी. यहां ईवीएम व वीवीपैट मशीनों को थ्री लेयर सुरक्षा में रखा गया है और स्ट्रांग रूम सील किया गया है. पहली पंक्ति में पैरोमिलट्री फोर्स, दूसरी पंक्ति में एचएपी और तीसरी पंक्ति में हरियाणा पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं.

गौरतलब है कि बीते शनिवार को सिरसा जिले के ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गए. ऐलनाबाद उपचुनाव में 1 लाख 86 हजार 103 मतदाताओं के लिए 211 मतदान केंद्र बनाए गए थे. कुल 211 मतदान केंद्र में 33 शहरी और 178 ग्रामीण मतदान केंद्र बनाए गए थे. उपचुनाव के दौरान कुल 81.42 फीसदी पड़े वोट. इनेलो से अभय सिंह चौटाला, भाजपा-जजपा से गोविंद कांडा और कांग्रेस से पवन बेनीवाल में त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है. अब 2 नवंबर को नतीजे सामने आएंगे.

ये भी पढ़ेंऐलनाबाद उपचुनाव : सीएम बोले- तुम्हारा विधायक ही सुस्त था, नहीं उठाई यहां के विकास की बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details