हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 5, 2023, 11:02 AM IST

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: सिरसा में साइकिल रैली का आयोजन, महिलाओं ने लिया भाग

इंटरनेशनल विमेंस डे को लेकर महिलाओं ने अपनी राय रखी. सिरसा में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को लेकर साइकिल रैली निकाली गई. इस रैली को लेकर उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने हरी झंडी दिखाई.

international womens day 2023
international womens day 2023

इंटरनेशनल विमेंस डे पर साइकिल रैली का आयोजन

सिरसा: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर रविवार सुबह सिरसा में महिला डॉक्टरों और स्वास्थ्य विभाग ने एक साइकिल रैली का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में सिरसा उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने विशेषतौर पर शिरकत की ओर से साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस साइकिल रैली में उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने भी खुद साइकिल चला इसमें हिस्सा लिया. साइकिल रैली सांगवान चौक से शुरू होकर शहरों के विभिन्न बाजारों से होते हुए सिरसा क्लब में जाकर समापन हुई.

मीडिया से बातचीत करते हुए उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज महिला डॉक्टर और सोसायटी के सहयोग से साइकिल यात्रा निकाली गई है. इसका मुख्य उद्देश्य कि महिलाओं में जागरूकता लाना है. महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं और अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रही हैं. डॉक्टर शैलजा ने बताया कि आज की रैली निकालने का मकसद महिलाओं के प्रति अभी भी समाज में कुछ घटनाएं चल रही है उसके लिए जागरूकता लाना है.

साइकिल रैली सागवान चौक से शुरू होकर शहर के कई सारी बाजारों से होते हुए सिरसा क्लब में समाप्त हुई. डॉ. शैलजा ने बताया कि 2023 शुरू हो गया है. आज भी हमें अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की जरूरत पड़ रही है. महिलाओं को सिर्फ बराबरी का अधिकार मिलने की बात की जाती है. जितना हम अपने बेटों को आगे बढ़ने का मौका देते हैं, उसी तरह अपनी बेटियों को भी मौका दिया जाए.

यह भी पढ़ें-वर्ल्ड वूमन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में खिलाड़ियों के चयन पर सवाल, इंटरनेशनल बॉक्सर मंजू रानी ने फेडरेशन को लिखा पत्र

जब महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं तो उनके साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए. उनके विचारों और उनकी सोच को उतना ही महत्व देना चाहिए. जितनी पुरुषों को देते हैं. उन्होंने कहा कि एक महिला सीमेंट की तरह कार्य करती है जो अपने परिवार समाज और देश को जोड़कर रखती है. देश की तरक्की महिलाओं की उन्नति से होती है. इसी जागरूकता को लेकर आज रैली निकाली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details