हरियाणा

haryana

सिरसा में फिर शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन मेगा ड्राइव

By

Published : Feb 15, 2021, 4:05 PM IST

सिरसा में एक बार फिर से वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया है. इस बार हेल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वॉरियर्स को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा रही है.

sirsa corona vaccination mega drive
sirsa corona vaccination mega drive

सिरसा:स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक बार फिर कोरोना मुक्ति के लिए सोमवार से व्यापक स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया है. इसके तहत हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन की दूसरी डोज लगेगी. पहली वैक्सीन डोज के 28 दिन पूरे होने के बाद अब दूसरी डोज लगाई जाएगी.

स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ आज पुलिस, रेवेन्यू, पंचायती राज विभाग और नगर परिषद के कर्मचारियों का टीकाकरण किया जा रहा है. दूसरी डोज व पहली डोज के लिए अलग-अलग वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं. अब तक जिले में 5800 से ज्यादा कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है.

सिरसा में फिर शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन मेगा ड्राइव

ये भी पढ़ें-पॉलिटेक्निक छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. बालेश बंसल ने बताया कि आज से एक बार फिर वैक्सीनेशन की मेगा ड्राइव शुरू की गई है. उन्होंने साथ ही हेल्थ वर्कर व कर्मचारियों से अपील की है कि जो अभी तक टीकाकरण नहीं करवा पाए हैं वे 20 फरवरी तक अपना टीकाकरण करवा सकते हैं. उसके बाद उन्हें मौका नहीं दिया जाएगा. उसके बाद आम लोगों के साथ ही उन्हें टीकाकरण करवाना होगा.

गौरतलब है कि सिरसा जिला में विभाग द्वारा अब दो कंपनी की वैक्सीन लगाई जा रही है. जिनमें कोविशील्ड और को-वैक्सीन शामिल हैं. इसमें खास ध्यान देने वाली बात ये है कि जिस कर्मचारी को पहले जिस कंपनी की वैक्सीन लगी है उसे दूसरी डोज भी उसी कंपनी लगाई जाएगी.

ये भी पढ़ें-कांग्रेस नेता विद्यारानी का वीडियो वायरल, आंदोलनकारियों को शराब पहुंचाने की कर रही अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details