हरियाणा

haryana

बाहर से आने की सूचना छुपाने पर धारा 188 के तहत दर्ज होगा केस- सिरसा डीसी

By

Published : Jun 18, 2020, 2:01 PM IST

सिरसा में बढ़ रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए डीसी ने आदेश जारी किए हैं कि अगर कोई व्यक्ति अपने बाहर से आने की सूचना छुपाता है तो उसके खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.

case will be registered under section 188 if someone hide information from coming from outside in sirsa
'बाहर से आने की सूचना छुपाने पर धारा 188 के तहत दर्ज होगा केस'

सिरसा:हरियाणा में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. अगर बात सिरसा की करें तो जिले में भी कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. सिरसा में अब तक कुल 80 केस कोरोना के पॉजिटिव आ चुके हैं. जिसमें से ज्यादातर मरीज दूसरे राज्यों से आए हैं.

ऐसे में सिरसा के डीसी आरसी बिढान ने बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों से अपील की है कि जो भी सिरसा में आता है उसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी जाए. उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति अपने बाहर से आने की सूचना छुपाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. डीसी ने कहा कि ऐसे व्यक्ति के खिलाफ धारा 188 के तहर मामला दर्ज किया जाएगा.

'बाहर से आने की सूचना छुपाने पर धारा 188 के तहत दर्ज होगा केस'

डीसी आरसी बिढान ने कहा कि आर्थिक गतिविधियों को खोलने के बाद से मूवमेंट बढ़ा है. बाहरी राज्यों से लोग सिरसा आ रहे हैं. जिस वजह से सिरसा में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. उन्होंने कहा कि अधिकतर मरीज बाहरी राज्यों से आए हैं. हालांकि सिरसा में प्रवेश करने वाले लोगों की बॉर्डर पर भी जांच की जा रही है, लेकिन फिर भी कई लोग ऐसे हैं जो बिना किसी को बताए और स्वास्थ्य जांच के जिले में प्रवेश कर रहे हैं.

ये भी पढ़िए:कोरोना अपडेट: लगातार दूसरे दिन मिले 500 से ज्यादा केस, अब तक 130 की मौत

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना वायरस लगातार तेजी से पैर पसार रहा है. पिछले दो दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 5 सौ पार जा रही है. बीते मंगलवार को प्रदेश में 550 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे, वहीं बुधवार को ये आंकड़ा 560 हो गया है. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 8832 हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details