हरियाणा

haryana

कोविड-19 की जंग में बड़ी भूमिका निभाने वाली आशा वर्कर्स सरकार से खफा, सही मानदेय के लिए की हड़ताल

By

Published : May 25, 2021, 9:00 AM IST

सिरसा के नागरिक अस्पताल में एक दिन की सांकेतिक हड़ताल कर आशा वर्कर्स द्वारा प्रदर्शन किया गया. आशा वर्कर्स का आरोप है कि ना तो हमें उचित मानदेय दिया जा रहा है और ना हमारे स्वास्थ्य के प्रति कोई ध्यान दिया जा रहा है.

Asha workers demonstrated in Sirsa on their demands
सिरसा में अपनी मांगों को लेकर आशा वर्कर्स ने किया प्रदर्शन

सिरसा:जिले में आशा वर्कर्स द्वारा प्रदर्शन किए जाने का मामला सामने आया है. बता दें कि सिरसा के नागरिक अस्पताल में आशा वर्कर्स द्वारा प्रदर्शन किया गया. बता दें कि आशा वर्कर्स ने एक दिन की सांकेतिक हड़ताल कर स्वास्थ्य विभाग के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की.

बता दें कि आशा वर्कर्स का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग के प्रथम श्रेणी में काम करने वाली आशा वर्कर्स को ना तो उचित मानदेय दिया जा रहा है और ना ही उनके स्वास्थ्य के प्रति कोई ध्यान दिया जा रहा है.

सिरसा में अपनी मांगों को लेकर आशा वर्कर्स ने किया प्रदर्शन

आशा वर्कर्स की जिला प्रधान कलावती ने बताया कि हम लगातार आंदोलन कर रहे हैं. कलावती ने बताया कि 24 मई को पूरे राज्य में आशा वर्कर्स ने हड़ताल कर रखी है. उन्होंने बताया कि कोविड 19 के दौरान आशा वर्कर्स से काम करवाया जा रहा है. इसके लिए ना तो कोई सुविधा दी जाती है और ना ही कोई सुरक्षा भत्ता दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:पानीपत में मांगों को लेकर आशा वर्कर्स का प्रदर्शन

कलावती ने बताया कि हम अपनी समस्याओं को लेकर ज्ञापन के माध्यम से सीएमओ को अवगत कराएंगे.अगर फिर भी स्वास्थ्य विभाग हमारी मांगें नहीं मानता है तो हम बड़ा आंदोलन करेंगे.

ये भी पढ़ें:झज्जर में आशा वर्कर्स ने भरी हुंकार, किया ओपी धनखड़ के कार्यालय का घेराव

ABOUT THE AUTHOR

...view details