हरियाणा

haryana

बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार में नैना चौटाला को नहीं मिलेगा मंत्रालय: अजय चौटाला

By

Published : Nov 9, 2019, 2:21 PM IST

जेजेपी संरक्षक अजय चौटाला ने मीडिया से बात करते हुए साफ कर दिया है कि विधायक नैना चौटाला मंत्री नहीं बनेंगी. मंत्री पद पार्टी के विधायकों को दिए जाएंगे.

ajay chautala

सिरसा: जेजेपी संरक्षक अजय सिंह चौटाला सिरसा की जाट धर्मशाला में अपने पुराने साथियों से मिलने पहुंचे. यहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. यहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार में उनकी पत्नी नैना चौटाला मंत्री नहीं बनेंगी और जेजेपी के दूसरे विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा.

नैना चौटाला नहीं होंगी मंत्री

उन्होंने कहा कि कौन विधायक मंत्री बनेगा? इसका फैसला मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला करेंगे. साथ ही अजय चौटाला ने कहा कि नैना चौटाला को मंत्री पद की जरूरत नहीं है, उनका बेटा उप मुख्यमंत्री है.

मीडिया से रूबरू होते जेजेपी संरक्षक अजय चौटाला

कांग्रेस पर अजय चौटाला का तंज
उन्होंने कांग्रेस द्वारा सरकार के 6 महीने तक चलने के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कुछ लोग नुक्ताचीनी करते रहते हैं. उनको अपना काम करना है और हमें हरियाणा में जेजेपी के घोषणा पत्र की मांगों को लागू करना है. हरियाणा को विकास की ओर लेकर जाना है.

राजस्थान में पहले कर चुके हैं गठबंधन
साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा में सरकार धड़ल्ले से चलेगी. हम अब हरियाणा में बीजेपी के जूनियर हैं, पहले बीजेपी हमारी जूनियर थी. राजस्थान में भी हमने भैरो सिंह शेखावत की सरकार बनवाई थी.

ये भी पढ़ें:-अयोध्या पर फैसलाः पीएम मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की शांति की अपील

बता दें कि इस बार हरियाणा में किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है, सभी पार्टियों अधर में लटकी रह गई. बीजेपी को इस चुनाव में 40 सीट मिली हैं और अन्य को 9 सीट मिली हैं. जबकि कांग्रेस पार्टी 31 सीटों पर ही सिमट गई.

10 सीट जीतने वाली जेजेपी की सरकार बनाने में अहम भूमिका रही है. इसलिए जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला को हरियाणा का उप मुख्यमंत्री बनाया गया है. साथ ही पार्टी के कई विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह मिलने के आसार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details