हरियाणा

haryana

By

Published : May 14, 2022, 3:24 PM IST

Updated : May 14, 2022, 5:17 PM IST

ETV Bharat / state

हरियाणा के डिप्टी सीएम को गिफ्ट में शराब देने पहुंची महिलाएं, जानिए क्यों

हरियाणा के सिरसा में आम आदमी पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन (AAP Women workers protest in Sirsa) किया. विरोध प्रदर्शन की सबसे खास बात यह रही कि महिलाएं अपने हाथों में शराब की बोतलें लेकर पहुंची थी जिन्हें वह डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को गिफ्ट करना चाह रही थी.

AAP Women workers protest in Sirsa
हरियाणा के डिप्टी सीएम को गिफ्ट में शराब देने पहुंची महिलाएं, जानिए क्यों

सिरसा:हरियाणा के सिरसा में शनिवार को आम आदमी पार्टी की महिला कार्यकर्ताएं हाथ में शराब की बोतलें लेकर विरोध प्रदर्शन करती हुई दिखाई दी. सबसे पहले ये महिलाएं शहीद भगत सिंह स्टेडियम में एकत्रित हुई. वहां से पैदल मार्च करते हुए ये बाबा भूमणशाह चौक पर पहुंची. जहां से उन्होंने डिप्टी सीएम के निवास पर पहुंचना था लेकिन इससे पहले पुलिस ने महिलाओं को रोक दिया. इसके बाद महिलाएं यहीं महिलाएं दरी बिछाकर बैठ गई. प्रदर्शन की खास बात यह रही कि महिलाओं के हाथों मे दिख रही शराब की बोतलों को वे डिप्टी सीएम को गिफ्ट करना चाहती थी.

मीडिया से बातचीत के दौरान प्रदर्शनकारी महिला ने कहा कि हरियाणा में शराब सरकार ने सस्ती कर दी, जोकि ठीक नहीं है. सरकार को चाहिए कि इस पर कंट्रोल करें. सरकार को शराब सस्ती करना इसका मतलब नशे को बढावा देना है. मैं खुद चंडीगढिया मोहल्ले से हूं, जहां शराब का अवैध कारोबार होता है.

हरियाणा के डिप्टी सीएम को गिफ्ट में शराब देने पहुंची महिलाएं, जानिए क्यों

यहां के लोग नशे की चपेट में आ रहे है. सरकार को इन पर नियंत्रण करना चाहिए था लेकिन सरकार ने शराब सस्ती कर इसे बढावा दिया है. हम आज दुष्यंत चौटाला को शराब रिटर्न गिफ्ट करने आई है लेकिन हमेंं रास्ते में ही रोक दिया लेकिन हम आगे जरूर बढेंगे.

बता दें कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में 2022-23 की नई एक्साइज पॉलिसी को मंजूरी दी गई. आबकारी और कराधान मंत्री होने के नाते उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने कैबिनेट में यह पॉलिसी रखी. अवैध शराब की बिक्री रोकने, टैक्स चोरी बंद करने के साथ ही डिस्टलरी पर भी शिकंजा कसा जाएगा.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : May 14, 2022, 5:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details