हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

लॉकडाउन: सिरसा में फंसे 25 कश्मीरी व्यापारियों ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

लॉकडाउन के चलते कश्मीर से आए 25 लोग सिरसा में फंसे हैं. ये लोग सिरसा में व्यापार करने आए थे. जब ये लोग प्रशासन के पास पहुंचे तो प्रशासन ने उनको पूरी मदद का भरोसा दिया. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Mar 27, 2020, 11:45 PM IST

kashmiri traders stranded in sirsa
kashmiri traders stranded in sirsa

सिरसा: जम्मू-कश्मीर से आए करीब 25 लोग लॉकडाउन के चलते सिरसा में फंस गए हैं. जम्मू-कश्मीर से पिछले 15 सालों से सिरसा में लगातार कुछ व्यापारी सर्दियों के कपड़े बेचने आते हैं. कश्मीरी लोगों ने सिरसा के एसपी से मुलाकात की और उन्हें वापस जम्मू-कश्मीर भेजने की गुहार लगाई.

पुलिस के संज्ञान में पहुंचा मामला

सिरसा के एसपी अरुण नेहरा ने ये मामला डीएसपी राजेश कुमार को जिम्मा सौंपा. इसके बाद डीएसपी राजेश कुमार ने जम्मू कश्मीर पुलिस अधिकारियों से संपर्क साधा. बताया जा रहा है कि प्रशासनिक कारणों से उन्हें सिरसा से जम्मू-कश्मीर जाने की परमिशन नहीं मिल पाई है. जिस कारण उनकी परेशानियां और बढ़ गई हैं.

सिरसा में फंसे 25 कश्मीरी व्यापारियों ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

मीडिया से बात करते हुए कश्मीर घाटी के निवासी इरफान खान का कहना है कि पिछले 15 सालों से काम के सिलसिले में सिरसा आते हैं और 4 दिन पहले लॉकडाउन हो गया. जिस कारण उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उनके परिवार के अनेक सदस्य डबवाली और बठिंडा से जम्मू-कश्मीर के अनेक जिलों में पहुंच चुके हैं लेकिन उनको अभी तक सिरसा पुलिस की तरफ से परमिशन नहीं मिल पाई है. इरफान खान ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही उन्हें भी जम्मू-कश्मीर जाने की अनुमति मिल जाएगी.

सिरसा पुलिस करेगी देखरेख

वहीं सिरसा के डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि जम्मू कश्मीर से आए कुछ लोगों ने सिरसा के एसपी अरुण नेहरा से गुहार लगाई थी कि वे लोग लॉकडाउन के दौरान सिरसा में फंस गए. जिसके बाद इस मामले का जिम्मा उन्होंने मुझे सौपा है. जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारियों से बातचीत की है लेकिन अभी तक इन लोगों की समस्या का समाधान नहीं निकल पाया है.

ये भी पढ़ें-LOCKDOWN: हरियाणा के किस जिले में किस नंबर पर मिलेगी मदद, यहां लीजिए पूरी जानकारी

इस मामले को वे उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लाएंगे. उच्च अधिकारियों के संज्ञान में मामला लाने के बाद यदि इनको जम्मू-कश्मीर भेजने की अनुमति मिल जाएगी तो उनको तुरंत भेज दिया जाएगा नहीं तो इन लोगों की देखभाल सिरसा पुलिस करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details