हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रोहतक: जिला अध्यक्ष बनी मंजू हुड्डा ने थामा बीजेपी का दामन, उपाध्यक्ष बने अनिल हुड्डा

रोहतक जिला परिषद अध्यक्ष के (zilla Parishad President Election in rohatak) चुनाव में वार्ड नंबर 5 की पार्षद मंजू हुड्डा को चुना गया है. मंजू ने अध्यक्ष बनते ही बीजेपी का दामन थाम लिया. वहीं, उपाध्यक्ष पद के लिए सहमति ना बनने के कारण EVM द्वारा चुनाव करवाया गया जिसमें अनिल हुड्डा ने 10 वोटों से जीत हासिल की.

zilla Parishad President Election in rohatak
रोहतक जिला अध्यक्ष बनीं मंजू हुड्डा

By

Published : Dec 27, 2022, 11:03 PM IST

रोहतक: हरियाणा के जिला परिषद रोहतक के अध्यक्ष (zilla Parishad President Election in rohatak) के लिए हुए चुनाव में वार्ड नंबर 5 की पार्षद मंजू हुड्डा सर्वसम्मति से चुन ली गई. अध्यक्ष बनते ही वे भाजपा में शामिल हो गई. हालांकि उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी. वहीं, अनिल हुड्डा ने उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है. रोहतक जिला परिषद के पार्षदों की पहली बैठक मंगलवार को जिला विकास भवन में बुलाई गई.

बैठक की अध्यक्षता एडीसी महेंद्रपाल ने की, जबकि जिला परिषद के सीईओ विजय सिंह मलिक भी इस बैठक में मौजूद रहे. जिला परिषद का अध्यक्ष पद महिला के लिए आरक्षित है. इस पद के लिए वार्ड नंबर 5 की पार्षद मंजू हुड्डा का ही नाम सामने आया. सभी 14 पार्षदों ने उनके नाम पर सहमति जता दी. सर्वसम्मति से मंजू हुड्डा ही अध्यक्ष चुनी गई हैं.

बीजेपी में शामिल हुई मंजू हुड्डा

वहीं, उपाध्यक्ष के लिए सर्वसम्मति नहीं बन पाई. इस पद के लिए अनिल हुड्डा, मांगेराम और दीपिका ने नामांकन किया था. ईवीएम के जरिए वोट डलवाई गई. जिसमें अनिल हुड्डा ने 10 वोट से जीत हासिल की. मांगेराम को 3 वोट और दीपिका को एक वोट मिला. वहीं, मंजू हुड्डा ने अध्यक्ष (district president Manju Hooda) बनते ही भाजपा में आस्था जता दी.

रोहतक जिला अध्यक्ष चुनाव

ये भी पढ़ें:शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन सदन में बोले दुष्यंत चौटाला- खराब फसल के मुआवजे के लिए 109 करोड़ रुपए मंजूर

वे समर्थकों के साथ जुलूस की शक्ल में कैनाल रेस्ट हाउस पहुंची. जहां भाजपा जिलाध्यक्ष अजय बंसल व भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सतीश नांदल ने मंजू हुड्डा को (Manju Hooda joined bjp) पार्टी का पटका पहनाया. बाद में पत्रकारों से बातचीत में मंजू हुड्डा ने जिला में सभी क्षेत्र में संपूर्ण विकास कराए जाने की बात कही. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के कामकाज से प्रभावित होकर ही वे भाजपा में शामिल हुई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details