हरियाणा

haryana

रोहतक के पहरावर स्कूल में एक महीने में दूसरी बार चोरी, लाखों का सामान ले गए चोर

By

Published : Apr 29, 2023, 7:11 PM IST

रोहतक के सरकारी स्कूल में दो महीने में दो बार चोरी हो चुकी है. जहां चोर स्कूल से लाखों रुपये का सामान लेकर फरार हो गए हैं और पुलिस के हाथ खाली हैं.

theft case of government school in Rohtak latest news
रोहतक में पहरावर स्कूल में 2 महीने में दो बार लाखों की चोरी

रोहतक के पहरावर स्कूल में एक महीने में दूसरी बार चोरी, लाखों का सामान ले गए चोर

रोहतक: रोहतक में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पहरावर में 2 महीने के अंतराल में दो बार चोरी हो गई है. 2 महीने पहले हुई चोरी में चोरों ने मिड डे मील की रसोई पर हाथ साफ कर दिया था. अभी तक पुलिस इन चोरों को पकड़ भी नहीं पाई थी, कि इसी स्कूल में चोरों ने रात को बड़ी चोरी को अंजाम दे डाला. जिसमें शिक्षा के लाखों रुपए के सामान पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया.

चोरों से परेशान स्कूल की प्रधानाचार्य ने बताया की उन्होंने अपनी जेब से स्कूल में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए थे. लेकिन चोरों ने आज वह भी तोड़ डाले. बच्चों को बांटने वाले टैब, इनवर्टर की बैटरी सहित लाखों रुपए का सामान लेकर चोर फरार हो गए हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका ए वारदात का निरीक्षण किया है. स्कूल की प्रधानाचार्य संतोष कुमारी ने बताया कि स्कूल में 2 महीने पहले भी चोरी हुई थी.

चोरी के बाद स्कूल में बिखरा पड़ा सामान

जिसमें चोर बच्चों को मिड डे मील देने वाली रसोई का सामान उठाकर ले गए थे. चोरों की सीसीटीवी में भी फुटेज आई थी. जिसकी शिकायत पुलिस में की थी. लेकिन अभी तक वह चोर नहीं पकड़े गए. पुलिस की लापरवाही के चलते इस बार लाखों रुपए का शिक्षा से जुड़ा बच्चों का सामान चोरी हो गया. जिसमें स्मार्ट बोर्ड के दो कीबोर्ड 23 टैब, इनवर्टर की बैटरी, गैस सिलेंडर और सीसीटीवी तथा स्कूल में रखी 15 अलमारी और लगभग 7 दरवाजे पूरी तरह से तोड़ डाले. उन्होंने कहा कि इस बार भी उन्होंने पुलिस में शिकायत दे दी है.

ये भी पढ़ें:ज्वेलर शॉप में लूट का मामला, CM ने SP को लगाई फटकार, आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 6 टीमें गठित

डायल 112 पर शिकायत करने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सब इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने घटनाएं वारदात का मुयाना किया. सब इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने बताया कि उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया है और इसकी तफ्तीश के लिए थाना शिवाजी कॉलोनी में इतला कर दी है. अब आगे की कार्रवाई शिवाजी थाना पुलिस करेगी. हालांकि लगातार हो रही चोरी की वारदातें साफ तौर पर पुलिस की लापरवाही को बयां कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details