हरियाणा

haryana

Rohtak Fraud News: रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर युवक से 7 लाख रुपये ठगे, आरोपी ने 3 महीने तक करवाई नौकरी की ट्रेनिंग

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 3, 2023, 10:21 PM IST

Rohtak Fraud News: रोहतक में रेलवे की नौकरी लगाने के नाम पर युवक से 7 लाख रुपये का फ्रॉड किया गया है. पीड़ित युवक की शिकायत के आधार पर सिटी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है.

Rohtak Fraud News
नौकरी लगवाने के नाम पर युवक से फ्रॉड

रोहतक:हरियाणा के जिला रोहतक में युवक से रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि नौकरी लगाने के नाम पर युवक से 7 लाख रुपये की ठगी की गई है. आरोपी ने 7 लाख रुपये हड़प कर रेलवे में 3 महीने नौकरी में ट्रेनिंग भी करवाई. कुछ दिन बाद पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ तो उसने अपने पैसे वापस मांगे. लेकिन पहले तो आरोपी टालता रहा लेकिन बाद में फोन ही बंद कर दिया. जिसके बाद पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को दी.

ये भी पढ़ें:Rohtak Crime News: WhatsApp कॉल से सावधान! अश्लील फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर रेलवे कर्मचारी से ठगी

सिटी पुलिस स्टेशन ने रविवार को इस संबंध में केस दर्ज कर लिया. मिली जानकारी के मुताबिक, पाड़ा मोहल्ला निवासी दीपक की रैनकपुरा निवासी जगबीर के साथ मुलाकात हुई. जगबीर से दीपक की मुलाकात अपने दोस्त भानू व सोनू माथुर के माध्यम से हुई. जगबीर ने पाड़ा मोहल्ला के दीपक को बताया कि उसका एक जानकार झज्जर जिला के दूबलधन का दीपक है जो उसे रेलवे में नौकरी लगवा सकता है.

इसके बाद जगबीर ने पाड़ा मोहल्ला के दीपक को दूबलधन के दीपक से मिलवाया. जिसने पीड़ित दीपक को झांसा दिया कि वह उसे भारतीय डाक विभाग या फिर भारतीय रेलवे में 7 लाख रुपये में नौकरी लगवा देगा. उसकी बातों पर यकीन कर जगबीर के घर पर अलग-अलग तारीखों में साढ़े 6 लाख रुपये दिए गए. जबकि 50 हजार रुपये फोन पे के माध्यम से ट्रांसफर कर दिये. दीपक ने बतौर सिक्योरिटी 5 लाख रुपये का चेक भी दिया. इसके बाद आईआरसीटीसी की नौकरी का कॉल लेटर दिया. निम्बस हर्बल नाम की कंपनी के माध्यम से सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पर 3 माह तक ट्रेनिंग कराई.

ये भी पढ़ें:विदेशी नंबर से WhatsApp कॉल कर 2 करोड़ की रंगदारी मांगने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 3 पहले हो चुके हैं अरेस्ट

इसके अलावा, आरोपी दीपक ने पीड़ित दीपक को कहा कि नियमित नौकरी दिलाकर दूसरी जगह तबादला करा दिया जाएगा. पाड़ा मोहल्ला के दीपक को अपने साथ ठगी का एहसास हुआ तो उसने अपनी राशि वापस मांगी. लेकिन बहुत दिनों तक टालमटोल की गई. जिसके बाद बैंक चेक लगाया तो वह बाउंस हो गया. इस संबंध में सिटी पुलिस स्टेशन में शिकायत दी गई. जहां पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ 420 का केस दर्ज कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details