हरियाणा

haryana

मानसरोवर पार्क में इकठ्ठा हुए ओल्ड पेंशनर, सरकार के खिलाफ वादाखिलाफी का आरोप

By

Published : Dec 6, 2022, 9:31 AM IST

सरकार द्वारा वादा खिलाफी और पेंशन में 20% बढ़ोतरी की मांग को लेकर हरियाणा स्टेट पेंशनर समाज ने बैठक कर सरकार को चेतावनी दी है.

rohtak old pensioner meeting
मानसरोवर पार्क में इकठ्ठा हुए ओल्ड पेंशनर, सरकार के खिलाफ वादाखिलाफी का आरोप

रोहतक: सरकार द्वारा वादाखिलाफी और पेंशन में 20% बढ़ोतरी की मांग को लेकर हरियाणा स्टेट पेंशनर समाज (Haryana State Pensioners Society) ने चंडीगढ़ में बैठक की. बैठक में संगठन ने सरकार को चेतावनी दी है. हरियाणा स्टेट पेंशनर समाज के पदाधिकारियों का कहना है कि 15 दिसंबर तक सरकार ने कोई ठोस फैसला नहीं लिया तो वह सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. यही नहीं करनाल में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम भी होगा इसमें सरकार के खिलाफ रूपरेखा तैयार की जाएगी.

पेंशन में 20% बढ़ोतरी कैशलैस मेडिकल सुविधा समेत 11 मांगों को लेकर हरियाणा स्टेट पेंशनर समाज ने रोहतक के मानसरोवर पार्क में बैठक कर सरकार को सख्त लहजे में चेतावनी दी है संगठन के के स्टेट चेयरमैन मेहर सिंह नैन का कहना है कि सरकार ने सत्ता में आने से पहले उनसे पेंशन वृद्धि का वादा किया था लेकिन अब वही सरकार वायदा खिलाफी कर रही है उन्होंने कहा कि वह तो मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व भूपेंद्र सिंह हुड्डा तक वह गुहार लगा चुके हैं लेकिन सरकार वायदे पूरे नहीं कर रही.

उन्होंने कहा कि सरकार ने सत्ता में आने से पहले 20% पेंशन में वृद्धि की बात कही थी लेकिन अब सरकार अपनी बात से मुकर रही है वह चाहते हैं की 65 साल की आयु तक 10% तो 70 वर्ष की आयु तक 15 व 75 वर्ष से ऊपर की आयु के पेंशनर्स को 20% पेंशन वृद्धि की जाए. इसके अलावा उन्हें कैशलेस मेडिकल सुविधा देने की भी सरकार द्वारा घोषणा की गई थी जो लागू नही की गई. अतः सरकार से मांग करते हैं कि जल्द से जल्द इन मांगों को पूरा किया जाए अन्यथा आगामी 15 दिसंबर को करनाल में बड़ा प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details