हरियाणा

haryana

रोहतक: गरीबों के साथ खिलवाड़, राशन डिपो पर दिए जाने वाले गेहूं में मिले कीड़े

By

Published : Jan 14, 2020, 2:58 PM IST

रोहतक में एक डिपो होल्डर पर खराब राशन बांटने का आरोप लगा है. आरोप है कि डिपो होल्डर 2019 का राशन 2020 में बेच रहा था वो भी जिसमें कीड़े लगे हुए थे.

राशन डिपो से दिए जाने वाले गेहूं में मिले कीड़े
राशन डिपो से दिए जाने वाले गेहूं में मिले कीड़े

रोहतक: सरकार द्वारा गरीब लोगों को सस्ते दामों में गेहूं बांटने वाले राशन डिपो पर ही गरीब लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. राशन डिपो में बांटने के लिए रखे गेहूं, चावल और चीनी में बड़ी संख्या में कीड़े चलते हुए नजर आए. लोगों ने भी ये गेहूं लेने से इनकार कर दिया है.

2019 का राशन 2020 में दिया जा रहा था
दरअसल, खेड़ी सांपला में विनोद निवासी नयाबांस ने राशन डिपो लिया हुआ है. जिसमें 215 कार्ड आते हैं और सभी राशन लेने वाले ग्रामीणों को अक्टूबर 2019 का रुका हुआ गेहूं अब जनवरी 2020 में दे रहा है. लोगों का आरोप है कि जब गेहूं लेने से मना किया तो उनके साथ गाली-गलौज और बदतमीजी करने लगा. यही नहीं डिपो होल्डर पर ये भी आरोप है कि वो शराब पीकर राशन बांटता है.

राशन डिपो पर दिए जाने वाले गेहूं में मिले कीड़े, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- सब्जियों का निर्यात बढ़ाने के लिए सरकार ने बनाया ये प्लान, इजरायल की तर्ज पर हो रहा काम

इंस्पेक्टर के पहुंचते ही फरार हुआ डिपो होल्डर
खेड़ी सांपला के राशन डिपो पर जब फूड सप्लाई के सब इंस्पेक्टर को बुलाया गया, तो डिपो होल्डर विनोद कुमार डिपो को ताला लगाकर फरार हो गया. वहीं मौके पर पहुंची सब इंस्पेक्टर ने राशन डिपो के बाहर का नजारा देखा तो दरवाजे पर गेहूं बिखरी पड़ी थी, जिसमें कीड़े लगे हुए थे. वहीं लोगों ने गेहूं दिखाई और डिपो होल्डर के खिलाफ शिकायत भी की.
पहले भी डिपो होल्डर पर कार्रवाई हुई है.

मौके पर पहुंचे अधिकारी ने बताया कि कई बार पहले भी विनोद के खिलाफ राशन में गड़बड़ी और गलत व्यवहार की शिकायत मिली थी. इनके खिलाफ कार्रवाई भी की गई थी. जिसके चलते डिपो होल्डर को राशन देना बंद कर दिया गया था और रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी थी.

पीछे से राशन खराब आया है- आरोपी डिपो होल्डर
वहीं दूसरी ओर उन्होंने कहा कि राशन के रखरखाव की जिम्मेदारी डिपो होल्डर की होती है. जिस प्रकार शिकायत देखी गई है, इसमें डिपो होल्डर विनोद की लापरवाही सामने आई है. इसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वही डिपो होल्डर विनोद से जब बात की गई तो उसने कहा कि राशन पीछे से खराब आया था, जिसमें नीचे से कीड़े लगे हुए हैं. ये राशन मेरे पास 5 महीने पुराना रखा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details